• search
हरिद्वार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कुंभ 2021: अव्यवस्थाओं से नाराज बैरागी संतों ने अपर मेला अधिकारी से की मारपीट, सुरक्षाकर्मी को भी पीटा

|

हरिद्वार। उत्‍तराखंड के हरिद्वार में शुरू हुए कुंभ मेले के पहले ही दिन बैरागी कैंप में अव्यवस्थाओं से नाराज बैरागी संतों ने अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह के साथ मारपीट कर दी। बताया जा रहा है कि गुस्साए संतों ने हरवीर सिंह के सुरक्षाकर्मी को भी पीट दिया। सूचना पाकर आनन-फानन में मेला आईजी संजय गुंज्याल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। अफसर के चेहरे पर चोट आई है, जबकि सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गया है। अखाड़े से आईजी संजय गुंज्याल ने बैरागी अखाड़ों के संतों के साथ बंद कमरे में बातचीत की। इस घटना को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अखाड़ा परिषद की बैठक बुलाकर कड़ा फैसला लिया जाएगा।

kumbh mela 2021 bairagi saints beaten additional magistrate and his security guard

बिजली आपूर्ति ठप होने की शिकायतें कर रहे थे साधु

दरअसल, साधु कई दिनों से बैरागी कैंप में बिजली आपूर्ति ठप होने की शिकायतें कर रहे थे। इसको लेकर गुरुवार शाम अपर मेला अधिकारी बैरागी कैंप पहुंचे थे। उनके कैंप में पहुंचते ही अखाड़े के साधुओं ने उन्हें अव्यवस्थाओं को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। इस पर अपर मेला अधिकारी ने उन्‍हें समझाने की कोशि‍श तो साधु उन्हें वहां से चले जाने के लिए कहने लगे। इसके बाद अपर मेला अधिकारी अपनी गाड़ी में बैठकर जाने लगे, तभी कुछ साधुओं ने उन्हें गाड़ी से बाहर खींचना शुरू कर दिया। अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह के सुरक्षाकर्मी ने जब बीच बचाव की कोशि‍श की तो साधुओं ने उन्‍हें भी पीट दिया।

अधिकारी के चेहरे पर आई चोट, गार्ड बेहोश

साधुओं की मारपीट में अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह के चेहरे पर चोट आई है। वहीं, गार्ड बेहोश हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही मेला आईजी संजय गुंज्याल, एसएसपी कुंभ जन्मेजय खंडूड़ी और एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस पुलिस बल के साथ बैरागी कैंप पहुंचे। आईजी संजय गुंज्याल ने खुद अपनी गाड़ी में पहले अपर मेला अधिकारी को बैरागी कैंप से बाहर निकाला। इसके बाद उन्होंने बैरागी संन्यासियों के श्रीमहंतों के साथ बंद कमरे में बातचीत की। आईजी मेला संजय गुंज्याल ने बताया कि भीड़ में किसी साधु ने अपर मेलाधिकारी को धक्का दिया, जिससे उनके चश्मे का शीशा टूटकर उनके चेहरे पर लगा। अखाड़ा परिषद भी इस पर बैठक करेगा। अपनी ओर से मामले की जांच कराई जा रही है।

उत्तराखंड: हरिद्वार कुंभ मेला देखने आने वालों से ज्यादा किराया वसूलने वालों पर होगी कार्रवाईउत्तराखंड: हरिद्वार कुंभ मेला देखने आने वालों से ज्यादा किराया वसूलने वालों पर होगी कार्रवाई

English summary
kumbh mela 2021 bairagi saints beaten additional magistrate and his security guard
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X