• search
हरिद्वार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरिद्वार: 4.47 करोड़ के पुराने नोटों के साथ 7 गिरफ्तार, 500 और 1000 के थे नोट

|
Google Oneindia News

हरिद्वार, 16 जनवरी: चलन से बाहर हो चुकी पुरानी करेंसी के साथ 07 लोगों को उत्‍तराखंड पुलिस की स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से 500 और 1000 के पुराने 4.47 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। पुराने नोट मिलने के बाद एसटीएफ ने इस मामले की जानकारी इनकम टैक्स और अन्य जांच एजेंसियों को भी दी है। शुरुआती पड़ताल में यह सामने आया है कि यह गैंग किसी अधिकारी की मदद से पुरानी करेंसी बदलने का नेटवर्क चला रहा था।

    Uttarakhand में 4.47 Crore के Old Notes के साथ 7 Arrest, बदलवाते थे 500-1000 के नोट | वनइंडिया हिंदी
     Haridwar Police seized demonetized currency of face value of 4.47 Cr & handcuffed by police seven people

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, एसटीएफ की टीम को पुरानी करेंसी बदले जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर एसटीएफ इंस्पेक्टर अब्दुल कलाम ने टीम के साथ मध्य हरिद्वार की विकास कॉलोनी में छापा मार। यहां से एसटीएफ ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आरोपियों के कब्जे से नोटबंदी से पहले चलने वाले करीब 4 करोड़ 47 लाख रुपये की करेंसी बरामद हुई है। ये सभी नोट 500 और 1000 के बताए जा रहे हैं।

    शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि यह गैंग आरबीआई के किसी अधिकारी के संपर्क में था, जिसकी मदद से वह पुरानी करेंसी बदलने की फिराक में था। फिलहाल ज्‍वालापुर थाने में आरोपितों से पूछताछ जारी है। इनमें एक मीडिया कर्मी भी बताया जा रहा है। एसटीएफ के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों में चार उत्तर प्रदेश के, दो देहरादून और एक हरिद्वार का रहने वाला है। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ चल रही है कि वे नोट कहां से लेकर आए और उनका ऐसा करने के पीछे क्या मोटिव था।

    ये भी पढ़ें:- हरिद्वार हेट स्पीच मामले में यति नरसिंहानंद गिरी अरेस्ट, जितेंद्र त्यागी के बाद हुई दूसरी गिरफ्तारीये भी पढ़ें:- हरिद्वार हेट स्पीच मामले में यति नरसिंहानंद गिरी अरेस्ट, जितेंद्र त्यागी के बाद हुई दूसरी गिरफ्तारी

    Comments
    English summary
    Haridwar Police seized demonetized currency of face value of 4.47 Cr & handcuffed by police seven people
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X