• search
हरिद्वार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Kumbh: भीड़ और यातायात प्रबंधन के लिए पुलिस की मदद करेंगे RSS और कांग्रेस सेवादल के वालंटियर्स

|

हरि‍द्वार। कुंभ मेला क्षेत्र में भीड़ और यातायात का प्रबंधन करने के लिए पुलिस ने आरएसएस और कांग्रेस सेवा दल से वालंटियर्स की मांग की थी, जिसे मान ल‍िया गया है। कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि सेवा दल ने अनुरोध स्वीकार कर लिया है और पुलिस को वालंटियर्स की सूची दे दी है। इसी बीच हरिद्वार में औपचारिक रूप से महाकुंभ मेले की शुरुआत हो गई। बता दें, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत चार और पांच अप्रैल को हरिद्वार के प्रवास पर हैं।

haridwar kumbh 2021 RSS and Congress Seva Dal volunteers to help police manage crowd and traffic

कोरोना की निगेट‍िव र‍िपोर्ट जरूरी

कोरोना काल में हो रहे कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए उत्तराखंड सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिनमें पंजीकरण के साथ ही उन्हें 72 घंटे पूर्व की कोविड-19 संबंधी जांच रिपोर्ट अनिवार्य रूप से लानी होगी, जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं की गई हो। कोविड-19 महामारी के कारण महाकुंभ मेला अवधि को पहले ही सीमित कर दिया गया है।

घटाया गया महाकुंभ मेला समय

बता दें, इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब महाकुंभ की अवधि घटाकर इसे केवल एक महीने की गई हो। सामान्य परिस्थितियों में महाकुंभ मेला करीब चार माह का होता है, जो 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पर्व से शुरू होकर अप्रैल के आखिर तक चलता है। इस बार कोरोना महामारी की वजह से मेला महज एक महीने का होगा।

हरिद्वार कुंभ 2021: अखाड़ों और आश्रमों को सस्ती रेट पर राशन देगी 'तीरथ' सरकारहरिद्वार कुंभ 2021: अखाड़ों और आश्रमों को सस्ती रेट पर राशन देगी 'तीरथ' सरकार

English summary
haridwar kumbh 2021 RSS and Congress Seva Dal volunteers to help police manage crowd and traffic
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X