• search
हरिद्वार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरिद्वार: कोव‍िड अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन सप्‍लाई बाधि‍त होने से 5 मरीजों की मौत, डीएम ने दिए जांच के आदेश

|

हरिद्वार, मई 05: हरिद्वार के रुड़की में एक निजी अस्‍पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 5 मरीजों की मौत हो गई। घटना सोमवार देर रात करीब डेढ़ बजे की बताई जा रही है। हरि‍द्वार जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश द‍िए हैं और एक जांच कमेटी बनाई है। इसके साथ ही डीएम ने जिले के सभी अस्पतालों को आदेश दिए हैं कि ऑक्सीजन की डिमांड समय से पहले की जाए, जिससे आपूर्ति में कोई परेशानी न हो सके।

    राहत भरी खबर: हरियाणा में ऑक्सीजन का संकट दूर होगा, भुवनेश्वर से एयरलिफ्ट कराए गए 4 टैंकर

    Five patients lost life due to shortage of oxygen at hospital in Roorkee dm orders probe

    ऑक्‍सीजन सप्‍लाई बाधि‍त होने से पांच मरीजों की मौत

    दरअसल, रुड़की के विनय विशाल अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई। इससे वेंटिलेटर पर रखे गए एक मरीज और ऑक्सीजन ले रहे चार मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई। अस्पताल संचालक विशाल घई ने बताया कि कई बार ऑक्सीजन ज्यादा खर्च होती है। सोमवार रात में ऑक्सीजन की दिक्कत आने की आशंका के चलते रात 10 बजे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल को अवगत कराया गया था कि लिक्विड ऑक्सीजन खत्म हो रही है और ऑक्सीजन सिलेंडर से काम नहीं चल पाएगा। इसकी जानकारी जिला नोडल अधिकारी पल्लवी गुप्ता को भी दी गई, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। किसी तरह रात में ही ऑक्सीजन पहुंच गई थी, लेकिन इस दौरान 20 से 25 मिनट तक आपूर्ति बाधित रही। इस दौरान अस्पताल में पांच मौतें हुई हैं, जिसका उन्हें दुख है।

    हरिद्वार कुंभ के दौरान उत्‍तराखंड में कोरोना के सक्र‍िय मामलों में हुआ जबरदस्‍त इजाफा, देखें आंकड़ाहरिद्वार कुंभ के दौरान उत्‍तराखंड में कोरोना के सक्र‍िय मामलों में हुआ जबरदस्‍त इजाफा, देखें आंकड़ा

    डीएम ने द‍िए जांच के आदेश

    इस मामले में हरिद्वार जिलाधिकारी सी रविशंकर ने जांच के आदेश दे दिए हैं। ऑक्सीजन की सप्लाई क्यों और कैसे बाधित हुई, इस बात की जांच जारी है। इसके साथ ही डीएम ने जिले के सभी अस्पतालों को आदेश दिए हैं कि ऑक्सीजन की डिमांड समय से पहले की जाए, जिससे आपूर्ति में कोई परेशानी न हो सके।

    English summary
    Five patients lost life due to shortage of oxygen at hospital in Roorkee dm orders probe
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X