• search
हरिद्वार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रुड़की में विदेशी छात्रों से मारपीट, इंजीनियरिंग कॉलेज के डायरेक्टर समेत आठ गिरफ्तार

|

हरिद्वार। उत्तराखंड के रुड़की इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में दो विदेशी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। दोनों विदेशी छात्रों से मारपीट के मामले में पुलिस ने कॉलेज के चेयरमैन समेत दस लोगों के खिलाफ बलवे समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही कॉलेज के डायरेक्टर और असिस्टेंट डिप्टी सीईओ समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया।

8 people Arrested For Beating two foreign students of Engineering College in Roorkee

मामला रुड़की जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के पुहाना स्थित रुड़की इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का है। कॉलेज में स्थानीय समेत कई विदेशी छात्र भी पढ़ाई कर रहे हैं। बुधवार को अफ्रिकन देश घाना निवासी एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र इब्राहिम और बेंजारिन के साथ कॉलेज के सुरक्षा गार्डों ने मारपीट कर दी थी। आरोप था कि सुरक्षा गार्डों की यूनिफार्म में बाहरी युवकों ने कॉलेज में घुसकर दोनों छात्रों को बुरी तरह पीटा। मारपीट में इब्राहिम गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि बेंजारिन को भी चोटें आई थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफ्रिकन छात्र इब्राहिम की हालत नाजुक देख पास के ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी हालत अब भी चिंताजनक बनी हुई है। गुरुवार को घायलों के साथी घाना निवासी फ्रांसिक्स कोरंगया ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि बुधवार को इब्राहिम स्थानीय दोस्तों से मंगाया खाना लेने गेट पर जा रहे थे। वहां तैनात गार्ड ने बाहर से कुछ युवकों को सुरक्षा गार्ड की यूनिफार्म में बुला लिया और मारपीट कर दी।

इस मामले में रुड़की के एसपी देहात एसके सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि तहरीर के आधार पर कॉलेज के चेयरमैन सीए एसके गुप्ता, वाइस चेयरमैन संगत अग्रवाल, डायरेक्टर डॉ. पराग जैन, असिस्टेंट डिप्टी सीईओ श्रीकांत और प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी हॉफ कमांडो के गार्ड योगेश, सोनू, आशीष, खुशीराम, ललित के खिलाफ बलवे समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पुलिस ने गुरुवार को आठ लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर अन्य लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। जल्द ही अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।

कॉलेज छोड़ने का बनाया जा रहा था दबाव

बताया जा रहा है कि कॉलेज में छह विदेशी छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। लॉकडाउन में ये छात्र घर नहीं जा पाए और कॉलेज में ही फंसे हैं। आरोप है कि इन छात्रों को कॉलेज छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा था, लेकिन लॉकडाउन के चलते उन्होंने कॉलेज छोड़ने से इनकार कर दिया था। तभी से छात्रों को धमकियां दी जा रही हैं। बताया जा रहा है कि विदेशी छात्रों से मारपीट करने वालों में सुरक्षा गार्ड की यूनिफॉर्म में आसपास के युवक भी शामिल हैं। इन युवकों को पैसे देकर विदेशी छात्रों को पिटवाया गया है।

ये भी पढ़ें:- केदारनाथ-त्रियुगीनारायण ट्रैकिंग रूट पर निकले ट्रैकर हुए लापता, SDRF की टीम से हुआ चारों का संपर्क

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
8 people Arrested For Beating two foreign students of Engineering College in Roorkee
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X