• search
हरदोई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ट्रेन में भूख से बिलख रहा था 1 महीने का बच्चा, रेल सेवा ऐप पर गुहार के बाद रेलवे ने पहुंचाया दूध

|

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई रेलवे स्टेशन पर गंगा-सतलुज एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे एक परिवार का मासूम बच्चा भूख से बिलख रहा था। बच्चे को पिलाने के लिए दूध भी परिवार के पास नहीं था। न ही ट्रेन में दूध उपलब्ध था। परेशान होकर आखिरकार परिवार ने रेलवे के ऐप पर बच्चे के लिए दूध की गुजारिश की। रेलवे ने परिवार की गुजारिश पर तत्काल संज्ञान लेते हुए हरदोई रेलवे स्टेशन पर बच्चे के लिए दूध भिजवाया। दूध पीने के बाद बच्चे की भूख शांत हुई। मदद पाकर परिवार ने रेलवे को धन्यवाद बोला। ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने भी भारतीय रेलवे को थैंक्स बोला।

बिहार के गया से लुधियाना जा रहा था परिवार

बिहार के गया से लुधियाना जा रहा था परिवार

जानकारी के मुताबिक, गंगा-सतलुज एक्सप्रेस (03307) से एक परिवार बिहार के गया से लुधियाना जा रहा था। ट्रेन के लखनऊ रेलवे स्टेशन छोड़ते ही महिला का एक माह का बच्चा भूख से बेहाल होकर रोने लगा। ट्रेन में दूध उपलब्ध नहीं था, जिसकी वजह से परिवार भी परेशान हो गया। इसके बाद परिवार ने रेल प्रशासन द्वारा जारी की गई रेल सेवा ऐप पर मदद मांगी।

कंट्रोल रूम को दी गई सूचना

कंट्रोल रूम को दी गई सूचना

रेल प्रशासन ने परिवार की गुहार का गंभीरता से संज्ञान लिया, जिसके बाद कंट्रोल रूम ने स्टेशनों को सूचित किया। इसके बाद बच्चे तक तत्काल दूध पहुंचाने को कहा गया। रेल प्रशासन ने बालामऊ स्टेशन को निर्देश दिया लेकिन साप्ताहिक बंदी होने के चलते बालामऊ में बच्चे के लिए दूध उपलब्ध नहीं हो सका। इसके बाद कंट्रोल रूम द्वारा हरदोई सीएमआई अंबुज मिश्रा को गंगा-सतलुज एक्सप्रेस में दूध पहुंचाने को कहा गया।

बच्चे के लिए उपलब्ध करवाया दूध

बच्चे के लिए उपलब्ध करवाया दूध

जब ये जानकारी सीएमआई को मिली तो उन्होंने दूध की व्यवस्था की और ट्रेन का इंतजार करते रहे। जैसे ही ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंची तो कोच संख्या एस-5 में यात्रा कर रहे परिवार के पास बच्चे के लिए दूध उपलब्ध कराया। बच्चे के लिए दूध मिलने के बाद परिवारवालों ने राहत की सांस ली। इसके बाद परिजनों और यात्रियों ने रेल प्रशासन की जमकर तारीफ की और धन्यवाद दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ से मिला भाकियू प्रतिनिधिमंडल, कृषि बिल के खिलाफ 25 को करेंगा चक्का जाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
railway arrange milk For One Month old kid Through Rail App
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X