• search
हरदोई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फिलीपींस की लड़की को यूपी के लड़के से हुआ इश्‍क, 2 साल साथ काटे, पैसा खत्‍म रिश्‍ता खत्‍म

|
Google Oneindia News

हरदोई, मई 28: फेसबुक पर हुई दोस्‍ती इश्‍क में बदली और सात समुंदर पार फिलीपींस से एक लड़की यूपी के हरदोई में अपने प्रेमी से म‍िलने पहुंच गई। दो साल से वह अपने प्रेमी के साथ ही रह रही थी, लेकिन ये लव स्‍टोरी अब खत्‍म होती दिख रही है। इसके पीछे बड़ी वजह कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन है। दरअसल, लॉकडाउन में प्रेमी का काम छूट गया और वह बेरोजगार हो गया। धीरे-धीरे सेविंग भी खत्‍म हो गई। आर्थिक संकट पड़ते ही विदेशी लड़की के सिर से प्‍यार का बुखार उतर गया और घर जाने के परेशान होने लगी। युवती ने अपने परिजनों से संपर्क कर घर वापसी के लिए मदद मांगी। परिजनों ने दूतावास से संपर्क किया, जिसके बाद फिलीपींस के दूतावास के अधिकारियों ने जिला प्रशासन से संपर्क कर युवती को ढूंढ निकाला गया। जिला प्रशासन ने युवती को दूतावास के अधिकारियों के साथ रवाना कर दिया।

अगस्‍त 2019 में आई थी हरदोई

अगस्‍त 2019 में आई थी हरदोई

हरदोई के मझिला थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक पवन की दोस्ती फिलीपींस की एडना नाम की युवती से हुई थी। दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई। ये प्‍यार इस कदर परवान चढ़ा क‍ि एडना अपना घर परिवार सब छोड़कर अगस्‍त 2019 में पवन के पास हरदोई चली आई। एक साल बाद यान‍ि 2020 में कोरोना महामारी की शुरुआत हुई और भारत में लॉकडाउन लगा द‍िया गया। इस वजह से पवन का काम धंधा बंद हो गया और उसके सामने आर्थि‍क संकट खड़ा हो गया। धीरे-धीरे समस्‍याएं बढ़ने लगीं। एडना को समझ आने लगा क‍ि अब उसका ज्‍यादा द‍िन तक दाना-पानी नहीं चल सकता। आर्थि‍क संकट के आगे इश्‍क का बुखार कम पड़ता गया और एडना ने अपने परिजनों से संपर्क कर मदद मांगी।

पैसा खत्‍म, रिश्‍ता खत्‍म

पैसा खत्‍म, रिश्‍ता खत्‍म

फिलीपींस में रह रहे एडना के परिजनों ने दूतावास से संपर्क किया। फिलीपींस दूतावास के अधिकारियों ने हरदोई में प्रशासन से संपर्क कर युवती को ढूंढ निकाला। इसके बाद प्रशासन के लोग एडना को लेने गांव पहुंचे। प्रशासन ने युवती को दूतावास के अधिकारियों के साथ रवाना कर दिया। एडना ने बताया कि वह अगस्त 2019 को हरदोई के रहने वाले पवन के पास आई थी। एक साल बीतने के बाद लॉकडाउन की वजह से पवन की आर्थिक स्थिति खराब हो गई तो उसे रहने में समस्या होने लग गई। इसलिए वह अपने देश फिलीपींस जाना चाहती है। एडना ने बताया क‍ि उसका भारत के लिए वीजा केवल एक साल का ही था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से घर वापस नहीं जा सकी।

युवती अपने घर वापस, युवक को भेजा गया नोट‍िस

युवती अपने घर वापस, युवक को भेजा गया नोट‍िस

एएसपी पश्चिमी कपिल देव ने बताया कि फिलीपींस की रहने वाली एडना नाम की युवती अगस्त 2019 में भारत भ्रमण पर आई थी। हरदोई के मझिला थाना क्षेत्र के निवासी पवन से युवती की दोस्ती हो गई थी। दिल्ली व पवन के गांव में रहने के बाद लॉकडाउन के समय में युवती के वीजा और पासपोर्ट की अवधि समाप्त हो गई थी। उसने फिलीपींस एम्बेसी को इसकी सूचना दी थी, जिसके बाद एंबेसी से आए हुए लोगों के साथ युवती को भेज दिया गया है। साथ ही पवन को नोटिस दिया गया है, जिसमें उनसे यह जानकारी मांगी गई है कि विदेश से आई युवती के संबंध में उनके द्वारा प्रशासन को सूचना क्यों नहीं दी गई।

शादी के बीच स्‍टेज पर पहुंची महिला, बोली - मैं हूं इसकी बीवी, दूल्‍हे को थाने ले गई पुलिसशादी के बीच स्‍टेज पर पहुंची महिला, बोली - मैं हूं इसकी बीवी, दूल्‍हे को थाने ले गई पुलिस

English summary
philippines girl returns home from hardoi after lover lost his job during lockdown
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X