• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गंगा स्नान पर गढ़मुक्तेश्वर आने का बना रहे हैं प्लान तो पहले पढ़ लें ये खबर

|
Google Oneindia News

हापुड़। कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए अगर आप हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर आने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। दरअसल, कोरोना वायरस को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। गढ़मुक्तेश्वर में 25 से 30 नवंबर तक लॉकडाउन का आदेश दिया गया है। यहां केवल शादी के लिए आने वाले वाहनों को छूट दी जाएगी। बता दें, गढ़मुक्तेश्वर में हर साल कार्तिक पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती है। लाखों की संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए यहां पहुंचते हैं। वहीं, इस बार कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया, जिससे यहां भीड़ ना जुटे। इससे पहले गंगा स्थान पर लगने वाले मेले को स्थगित किया जा चुका है। इसके बाद से पूरे हापुड़ जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

lockdown in hapur garhmukteshwar from 25 to 30 november

विभिन्न प्रदेशों से आते हैं 50 लाख श्रद्धालु

इस बार कार्तिक पूर्णिमा 30 नवंबर को है। गंगा स्नान के लिए यहां विभिन्न प्रदेशों से 50 लाख लोग आते हैं। पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और गाजियाबाद जैसे जिलों में श्रद्धालुओं को रोकने के लिए लेटर भेजा गया है। श्रद्धालुओं को रोकने के लिए मेरठ, बुलंदशहर, नोएडा और गाजियाबाद की सीमा पर बैरिकेडिंग भी जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से अन्य राज्यों को भी लेटर भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि दीप दान के लिए आने वालों को छूट दी जा सकती है।

यूपी में कोरोना से अब तक 7480 लोगों की मौत

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2586 नए मामले सामने आए। प्रदेश में इस समय 22 हजार 757 सक्रिय मामले हैं। संक्रमित व्यक्तियों के रिकवर होने की संख्या 4,88,911 है। अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में रिकवरी प्रतिशत 94.18 प्रतिशत है। प्रदेश में अब तक संक्रमित लोगों में से कुल 7480 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 1,43,461 सैंपल्स की जांच की गई। बता दें, त्योहारों की वजह से कम हो गई कोरोना सैंपलिंग की संख्या एक बार फिर बढ़ाई जा रही है। अमित मोहन ने बताया कि डेढ़ लाख सैंपल्स प्रतिदिन के टारगेट को जल्द हासिल करेंगे।

COVID-19: सीएम योगी ने की घर पर ही रहकर छठ मनाने की अपील, कल से टारगेट सैंपलिंग का दूसरा चरण शुरूCOVID-19: सीएम योगी ने की घर पर ही रहकर छठ मनाने की अपील, कल से टारगेट सैंपलिंग का दूसरा चरण शुरू

English summary
lockdown in hapur garhmukteshwar from 25 to 30 november
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X