• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शर्मनाक: पुलिसकर्मी ने मजदूरों को सड़क पर लेटाकर करवाई परिक्रमा, भांजी लाठियां

|

हापुड़। रेलवे ट्रैक किनारे पथरीले रास्ते और सैंकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर घर लौटने की जद्दोजहद प्रवासी कामगारों के लिए अभिशाप से कम साबित नहीं हो रही है। तपती धूप और पेट की भूख से तड़प रहे कामगारों पर खाकी कहर बरपा रही है। लॉकडाउन के चौथे चरण का आज दूसरा दिन है। प्रवासी श्रमिकों का पलायन जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को श्रमिकों के साथ मानवीय व्यवहार करने का निर्देश दिया है, लेकिन हापुड़ जिले में पुलिस द्वारा इस आदेश की जमकर अनदेखी की गई। यहां नगर कोतवाली इलाके में चमरी रेलवे क्रॉसिंग पर पुलिसकर्मियों ने दो युवकों को तपती धूप में सड़क पर लेटकर चलने की सजा दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

कामगारों पर पुलिसकर्मियों का कहर

कामगारों पर पुलिसकर्मियों का कहर

कोरोना संकट काल में प्रदेश के सभी नागरिकों को घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। वीडियो कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चमरी रेलवे फाटक के पास की है। बताया जा रहा है कि कामगारों का एक जत्था सिर पर सामान को बोझ लेकर पथरीले मार्ग से पैदल ही घर लौट रहे थे। फाटक पर तैनात हेड कांस्टेबल अशोक मीणा व होमगार्ड सरताज खां ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद भूख और प्यास से तड़प रहे कामगारों पर पुलिसकर्मी व होमगार्ड ने जमकर कहर बरपाया।

सड़क पर लेटा कर करवाई परिक्रमा, भांजी लाठी

सड़क पर लेटा कर करवाई परिक्रमा, भांजी लाठी

दोनों ने बेबस कामगारों को सड़क पर पेट के बल लेटाकर परिक्रमा लगवाई गई। तपती धूप से जल रही सड़क से कामगारों का शरीर झुलस गया, लेकिन पुलिसकर्मियों को रहन नहीं आया। यही नहीं कामगारों पर लाठियां भांजनी शुरु कर दी। कामगार मिन्नतें करते रहे और पुलिसकर्मी उन्हें पीटते रहे। पुलिसकर्मियों की इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

मनावता को शर्मसार कर देने वाला ये वीडियो वहां मौजूद किसी शख्स ने बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। एसपी संजीव सुमन ने बताया कि पुलिसकर्मी की करतूत के चलते उसे लाइन हाजिर कर दिया है। होमगार्ड पर कार्रवाई कराने के लिए जिला होमगार्ड कमांडेंट को पत्र लिखा गया है, जिसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

शर्मनाक: दर्द से तड़पती दो साल की मासूम को गोद में लेकर भटकती रही मां, इलाज के अभाव में तोड़ा दम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hapur police Indecent Behavior With Migrant Labourers video viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X