• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हापुड़ में बच्चा चोरी की अफवाहों से पुलिस की नींद उड़ी, बच्चों के बाहर निकलने पर डर रहे परिजन

|

हापुड़। उत्तर प्रदेश में दिल्ली से सटे हापुड़ जनपद में बच्चा चोरी से जुड़ी खबरों ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। पुलिस का मानना है कि बच्चा चोरी जैसी घटना हो ही नहीं रही हैं, लेकिन अफ़वाह के कारण भीड़ उन्मादी हो रही है। ऐसे में पुलिस कड़ी चेतावनी देते हुए लोगों को जागरूक करने जैसे कदम उठा रही है। उधर, बच्चों के अभिभावक चिंतित हैं। कई अभिभावक अब अपने बच्चों को खुद स्कूल पहुंचाने और छुट्टी के बाद लेने जा रहे हैं। वहीं, हापुड़ के सिटी कोतवाली पुलिस ने गांव-गांव जाकर लाउडस्पीकर के जरिए बच्चा चोरी की फैल रही अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है।

Hapur Police face problems due to Rumors of child theft

सिटी कोतवाली इंचार्ज महावीर सिंह ने लाउडस्पीकर पर लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह ऐसी अफवाहों पर ध्यान ना दें। केवल कुछ असामाजिक और शरारती तत्व अफवाह फैलाने में लगे हैं, इन पर प्रशासन की कड़ी नजर है। हापुड़ में बच्चा चोरी की एक भी घटना नहीं हुई है, महज अफवाह फैलाई जा रही है। एक भी घटना का साक्ष्य मामला सामने नहीं आया है।

महावीर सिंह का यह भी कहना है कि हापुड़ में बच्चा चोरी या उनकी खरीद बिक्री या तस्करी हापुड़ में नहीं होती हो सकता है। इन दिनों ऐसी घटनाएं नहीं हुई है, लेकिन केवल अफ़वाह सुनकर कानून को हाथ में लेना और किसी को सजा दे देना कहीं से उचित नहीं है। आज शाम बच्चा चोरी की अफवाह के चलते पिलखुवा के रघुनाथपुर में भीड़ ने एक महिला की पिटाई कर दी थी।

कल दोपहर के समय भी किसी ने सिंभावली पुलिस को सूचना दी थी कि गांव में खेतों की तरफ कुछ लोग एक बच्चे को बोरे में भरकर ले जा रहे हैं। पुलिस ने जानकारी को गंभीरता से लिया और खेतों में कांबिंग शुरू की, लेकिन पुलिस को बच्चों चोरों का कोई सुराग नहीं मिला। यह महज अफवाह थी। जिसके बाद पुलिस सतर्क होकर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए गांव-गांव जाकर लोगों को लाउडस्पीकर के जरिए जागरूक कर रही है।

यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति के पास बनेंगे होटल-मॉल, घर-बाड़े छिनने के ​विरोध में 5 हजार आदिवासी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hapur Police face problems due to Rumors of child theft
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X