• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हापुड़: कोरोना मरीज के शव को हॉस्पिटल ने बनाया बंधक, डीएम के हस्तक्षेप के बाद परिजनों को सौंपा

|

हापुड़, मई 07: कोरोना वायरस संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां बिल जमा न करने पर एक हॉस्पिटल ने कोरोना मरीज के शव को बंधक बना लिया। हालांकि, इस मामले में हापुड़ के जिलाधिकारी अनुज सिंह ने हस्तक्षेप किया, जिसके बाद हॉस्पिटल ने बिल के आधे रुपए लेकर युवक का शव उसके परिजनों को सौंप दिया।

    राहत भरी खबर: हरियाणा में ऑक्सीजन का संकट दूर होगा, भुवनेश्वर से एयरलिफ्ट कराए गए 4 टैंकर

    Hapur News: Hospital management held hostage body of corona patient

    ये मामला हापुड़ जिले के पिलखुवा थाना क्षेत्र के गालंद का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नितिन गोयल (23) की रामा मेडिकल कॉलेज में 4 मई की देर रात कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई। इसके अगले दिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा मृतक के पिता मनोज गोयल को 54 हजार रुपए का बिल हाथ में थमा दिया गया। जब मृतक के पिता ने कहा कि हमारे पास पैसे नहीं है तो अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि जब तक रुपए जमा नहीं करोगे, तब तक हम शव नहीं देंगे।

    जिसके बाद मनोज गोयल ने अस्पताल प्रबंधन की शिकायत धौलान के एसडीएम अरविंद द्विवेदी से की। इसके बाद धौलाना के एसडीएम अरविंद द्विवेदी ने अस्पताल प्रबंधन से बात की और कहा कि मृतक के इलाज का जो भी खर्चा हुआ है, वह मैं दे दूंगा, आप शव को ले जाने दीजिए। इतने पर भी अस्पताल प्रबंधन नहीं माना और मृतक के परिजनों से 35 हज़ार रुपए वसूलने के बाद ही शव को परिजनों को सौंपा।

    ये भी पढ़ें:- क्या सरकार को संकट के समय ईंधन के दाम बढ़ाकर नागरिकों की जेब पर वार करना चाहिए? Priyanka Gandhi ने पूछा सवालये भी पढ़ें:- क्या सरकार को संकट के समय ईंधन के दाम बढ़ाकर नागरिकों की जेब पर वार करना चाहिए? Priyanka Gandhi ने पूछा सवाल

    इस बीच डीएम अनुज सिंह ने रामा मेडिकल कॉलेज में मरीजों के साथ हुए दुर्व्यवहार के मामले की जांच का आदेश दिया है। साथ उन्होंने तीन कोविड-19 हॉस्पिटल रामा मेडिकल कॉलेज, जीएस मेडिकल कॉलेज और सरस्वती मेडिकल कॉलेज में अब मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं, जिनका कार्य अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन की आपूर्ति, वेंटीलेटर की समस्या सहित मरीजों को एडमिट कराने से लेकर मरीजों को डिस्चार्ज कराने और मृतकों के शवों को परिजनों को सौंपने का होगा।

    English summary
    Hapur News: Hospital management held hostage body of corona patient
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X