• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: ढाई महीने तक अस्पताल में पड़ा रहा कोरोना पॉजिटिव का शव, अब हुआ अंतिम संस्कार

|
Google Oneindia News

हापुड़, 02 जुलाई: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। कोरोना पॉजिटिव का शव करीब ढाई महीने तक अस्पताल में ही पड़ा रहा। दरअसल, शव देने के एवज में अस्पताल की तरफ से मृतक की पत्नी से 15 हजार रुपए मांगे गए थे। लेकिन मृतक की पत्नी के पास पैसे नहीं थे। पैसों का इंतजाम करने वो हापुड़ आ गई। यहां भी बात नहीं बनी तो अपने दो बच्चों को साथ लेकर अपने गांव चली गई। करीब ढाई महीने बाद एनजीओ की मदद से शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

hapur corona positive body cremated after 75 days

मामला सिटी कोतवाली इलाके का है। युवक अप्रैल महीने में कोरोना की चपेट में आया था। इलाज के लिए उसे मेरठ रेफर किया गया था। मेरठ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन की ओर से मृतक की पत्नी को शव देने के लिए 15 हजार रुपए की मांग की गई। मृतक की पत्नी पैसे जुटाने हापुड़ आ गई। यहां भी कोई इंतजाम नहीं हो पाया तो वह अपने दो बच्चों को साथ लेकर अपने गांव चली गई। इस तरह से शव को अस्पताल में रखे हुए ढाई महीने बीत गए।

यूपी में कोरोना के पिछले 24 घंटों में 147 नए मामले, 4 लोग की मौतयूपी में कोरोना के पिछले 24 घंटों में 147 नए मामले, 4 लोग की मौत

ढाई महीने बाद भी कोई शव लेने नहीं आया तो मेरठ अस्पताल ने उसे हापुड़ स्वास्थ्य विभाग को भिजवा दिया। यहां शव को जीएस मेडिकल कॉलेज में रखवा दिया और प्रशासन के सहयोग से परिजनों की तलाश की गई। जब परिजनों का पता चला तो उन्हें शव दे दिया गया और एनजीओ के माध्यम से शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया। हापुड़ सीएचसी प्रभारी डॉ. दिनेश खत्री ने बताया कि मृतक के भाई को मेरठ के अस्पताल से कोविड पॉजिटिव की बात बताई गई थी, जिसके बाद वह भाग गया। अब मृतक के मकान मालिक व उसकी पत्नी को ढूंढ कर शव उनके सुपुर्द कर दिया गया है। शव का अंतिम संस्कार भी एक एनजीओ के माध्यम से करा दिया गया।

English summary
hapur corona positive body cremated after 75 days
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X