• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'यह मकान बिकाऊ है' के हापुड़ में लगे पोस्टर, जानिए 90 दलित परिवारों ने क्यों लगाए

|
Google Oneindia News

हापुड़, जून 09: खबर उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से है, यहां आदर्श नगर कॉलोनी में रहने वाले 80 से 90 दलित परिवार अपना घर बेचकर जाना चाहते है। इसके लिए उन्होंने अपने घर के बाहर 'यह मकान बिकाऊ है' लिख दिया है। वहीं, अब यह मामला मीडिया की सुर्खिया बना तो पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर लोगों से बात की और पूरा मामला जाना।

    Hapur में लगे पोस्टर ये मकान बिकाऊ है, 90 दलित परिवारों ने क्यों लगाए ये पोस्टर | वनइंडिया हिंदी

    Hapur: Adarsh Nagar colony residents put up house on sale posters outside houses

    हापुड़ जिले के आदर्श नगर कॉलोनी को वर्ष 2005 में दलितों ने बसाया था। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यहां करीब 80 से 90 दलित परिवार रहते है। आदर्श नगर कॉलोनी में रहने वाले लोगों का कहना है कि यहां मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। यहां पिछले दो-तीन वर्षो से पानी की सुविधा नहीं है। साथ ही यहां की सड़कें भी टूटी-फूटी हैं। बरसात में मौसम में घरों में बारिश का पानी भर जाता है जिससे यहां रहने वालों को काफी परेशानी होती है। बुनियादी सुविधाओं के अभाव में लगभग 80-90 परिवार अपने घर बेचने को तैयार हैं।

    लोगों का कहना है कि इस बारे में कई बार अधिकारियों से शिकायत भी की गई, लेकिन अभी तक समस्या जस की तस बनी हुई है। अधिकारी उनकी बातों को सुनकर अनसुना कर देते हैं। समस्या के निवारण के लिए कई बार धरना-प्रदर्शन भी किया गया, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। इसके बाद यहां रहने वाले 80-90 दलित परिवारों ने विवश होकर अपने घरों के बाहर 'यह मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए। वहीं, मामला सामने आने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

    ये भी पढ़ें:- 'फसल बेचनी है तो लाओ भगवान का आधार कार्ड', पुजारी से बांदा एसडीएम ने मांगाये भी पढ़ें:- 'फसल बेचनी है तो लाओ भगवान का आधार कार्ड', पुजारी से बांदा एसडीएम ने मांगा

    क्या कहा हापुड़ एसडीएम सत्य प्रकाश ने
    हापुड़ एसडीएम सत्य प्रकाश ने कहा, 'मैंने नगर पालिका टीम के साथ कॉलोनी का दौरा किया। पाइपलाइन तो पहले से ही थी, लेकिन कुछ घरों में पानी का संकट था। जिसके लिए अधिकारियों को मामले को सुलझाने के आदेश दे दिए गए हैं। सड़क निर्माण के लिए सर्वे के भी आदेश दिए गए हैं। कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है।

    English summary
    Hapur: Adarsh Nagar colony residents put up 'house on sale' posters outside houses
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X