• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीमा स्कीम का लालच देकर लोगों से लिए लाखों रुपए, जाल में फंस गए ठग

|

Hapur news, हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ में थाना बाबूगढ़ पुलिस,स्वाट टीम व सर्विलांस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक कॉल सेंटर चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। ये गैंग बीमा स्कीम के नाम पर लोगों को ठगा करते थे और लोगों को जगह-जगह फोन मिलाकर बीमा स्कीम की जानकारी दिया करते थे। ये लोगों को कम पैसे में ज्यादा लाभ की बातें कर उन्हें ठगा करते थे।

fraud call centre busted by police

जब लोग इनके पास जानकारी लेने जाया करते थे तो ठग कुछ जवाब नहीं देते थे। ऐसा ही हापुड़ जनपद के थाना बाबूगढ़ के गांव सिमरोली के युवक के साथ हुआ। पीड़ित को फोन कर ठगों ने बीमा में स्कीम का लालच दिया और युवक उन ठगों के पास चला गया। युवक ने स्कीम के नाम पर 12 लाख रुपये दे दिए, जब युवक को कुछ शक हुआ तो युवक ने थाना बाबूगढ़ में मुकदमा दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस, स्वाट टीम व सर्विलांस टीम इन ठगों की तलाश में जुट गई और सर्विलांस की मदद से टीम ने नोएडा के BSI टावर के पास से सेकेंड फ्लोर पर चल रहे कॉल सेंटर पर छापा मारा। जहां कुछ लोग सेंटर चलाते हुए मिले।

पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर बाबूगढ़ थाना पहुंच गई। पुलिस ने पूछताछ की तो ये गैंग कई जनपदों के लोगों से ठगी कर चुके हैं और पूछताछ में ये भी बताया कि हमारा गैंग फोन के जरिए लोगों को पीएनबी में फर्जी तरीके से बीमा कराने के नाम पर ठगी किया करते थे। इस गैंग ने लोगों से लाखों की करोड़ों की ठगी का अनुमान लगाया जा रहा है। फिलहाल अभी इस गैंग से जानकारी की जा रही है और कितने लोगों को ये ठग चुके हैं। पुलिस ने प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने चार लोग मोनू,अंकुर, राहुल और ओपीन को गिरफ्तार किया है और इनसे 5 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं जिनसे ये लोगों को फोन कर ठगी का शिकार बनाया करते थे।

ये भी पढ़ें-फर्रुखाबाद की खूबसूरत डॉक्टर नेहा ने Mrs India worldwide 2019 के फाइनल में बनाई जगहये भी पढ़ें-फर्रुखाबाद की खूबसूरत डॉक्टर नेहा ने Mrs India worldwide 2019 के फाइनल में बनाई जगह

English summary
fraud call centre busted by police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X