• search
हमीरपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी के इस जिले में एक रुपए में रिफिल हो रहा ऑक्सीजन सिलेंडर, कोरोना मरीजों के लिए बड़ी राहत

|

हमीरपुर, अप्रैल 23: कोरोना महामारी के दौर में ऑक्सीजन की किल्लत और इसके अभाव में हो रही लोगों की मौतों के बीच यूपी के हमीरपुर से राहत देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक ओर तमाम कोशि‍श और हजारों रुपए खर्च करने के बाद भी लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है, वहीं हमीरपुर में महज एक रुपए में ऑक्सीजन उपलब्ध है। फैक्ट्री प्रबंधन सरकारी अस्पतालों के साथ में प्राइवेट अस्पतालों को भी एक रुपए में ऑक्सीजन रिफिल करेगा। इसके साथ ही अगर किसी व्यक्ति को अपने मरीज के लिए ऑक्सीजन की जरूरत है तो उसे भी फैक्ट्री की तरफ से ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जाएगी। फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से उठाए गए इस कदम की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

एक रुपए में म‍िलेगा ऑक्‍सीजन

एक रुपए में म‍िलेगा ऑक्‍सीजन


सुमेरपुर में स्थित रिमझिम इस्पात फैक्टी आम लोगों की परेशानी को देखते हुए अपने ऑक्सीजन प्लांट से महज एक रुपये में ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने का काम कर रही है। फैक्ट्री के एमडी योगेश अग्रवाल ने अपनी फैक्ट्री के ऑक्सीजन प्लांट से सभी सरकारी, गैर सरकारी अस्पतालों को महज एक रुपए में ऑक्सीजन रिफिल करने का ऐलान किया है। संकट के इस दौर में इस ऐलान के बाद प्लांट में लगातार ऑक्सीजन रिफलिंग के लिए गाड़ियां पहुंच रही हैं। हमीरपुर ही नहीं, बल्‍कि अन्‍य प्रदेशों लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, झांसी, बांदा सहित सभी जगह के अस्पतालों से ऑक्सीजन लेने के लिए गाड़ियां यहां पहुंच रही हैं।

मरीज के ल‍िए डायरेक्‍ट लेना है ऑक्‍सीजन तो...

मरीज के ल‍िए डायरेक्‍ट लेना है ऑक्‍सीजन तो...

बता दें, फैक्ट्री प्रबंधन सरकारी अस्पतालों के साथ में प्राइवेट अस्पतालों को भी एक रुपए में ऑक्सीजन रिफिल करेगा। इसके साथ ही अगर किसी व्यक्ति को अपने मरीज के लिए ऑक्सीजन की जरूरत है तो उसे भी फैक्ट्री की तरफ से ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके ल‍िए उस व्‍यक्‍ति को अपने मरीज की पूरी जानकारी और डॉक्टरों की तरफ से मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत का कोई प्रमाण देना होगा। दरअसल, ऐसा ब‍िचौल‍िया से बचने के लिए क‍िया गया है। फैक्‍ट्री माल‍िक मनोज गुप्‍ता ने आईएएनएस को बताया, 'मैंने खुद इस परेशानी का महसूस क‍िया है। मेरे बॉटलिंग प्लांट में प्रति दिन 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने की क्षमता है और मैं 1 रुपए में रिफिल्ड सिलेंडर दे रहा हूं।'

यूपी में कोरोना वायरस के ताजा आंकड़े

यूपी में कोरोना वायरस के ताजा आंकड़े

यूपी में बीते 24 घंटे में 37 हजार से ज्‍यादा नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं, करीब 200 लोगों ने संक्रमण के चतले दम तोड़ दिया है। लखनऊ की बात की जाए तो यहां पर 5,682 संक्रमित मरीज म‍िले हैं। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने जानकारी दी कि गुरुवार तक प्रदेश में 2,25,236 सैंपलों की जांच की जा चुकी थी और अब तक कुल 3,93,00,000 सैंपल जांचे गए हैं। पूरे प्रदेश में अब तक 95,64,090 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दे दी गई है और इनमें से 18,77,291 लोगों को दूसरी डोज भी दे दी गई है।

UP: आज रात 8 बजे से 59 घंटे का लॉकडाउन, बेवजह घर से न‍िकलने पर पाबंदीUP: आज रात 8 बजे से 59 घंटे का लॉकडाउन, बेवजह घर से न‍िकलने पर पाबंदी

English summary
Hamirpur businessman refilling oxygen cylinders at only one rupees for treatment of Covid patients
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X