• search
हमीरपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Hamirpur Block Pramukh Chunav: आपस में भिड़े बीजेपी और सपा कार्यकर्ता, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

|
Google Oneindia News

हमीरपुर, 10 जुलाई: ब्लॉक प्रमुख चुनाव की वोटिंग के दौरान आज यानी 10 जुलाई को प्रदेश के कई जिलों में भाजपा और सपा कार्यकर्ता आमने सामने आ गए। बता दें कि हमीरपुर और इटावा जिले में भाजपा और सपा कार्यकर्ता के बीच में लाठी-डंडे और ईंट पत्थर चले। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पार्टियों के बीच हुए विवाद को रोकने के लिए पुलिस ने भी लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे।

Hamirpur Block Pramukh Chunav: A clash broke out between BJP and SP workers

इटावा के बढ़पुरा ब्लॉक में मतदान के दौरान फायरिंग हुई जिसके बाद सपा-भाजपा कार्यकर्ता आमने सामने आ गए। इस बीच पुलिस ने भी फायरिंग करनी पड़ी। तो वहीं, हमीरपुर के सुमेरपुर ब्लाक में सपा प्रत्याशी जयनारायण यादव की गाड़ी पर भाजपा समर्थकों ने हमला बोल तोड़फोड़ की है। सपा प्रत्याशी के भाई के साथ मारपीट की गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने माहौल को शांत कराया। सपा समर्थकों को तपोभूमि के पास रोक दिया गया और भाजपा समर्थक गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के सामने डटे रहे। सपा प्रत्याशी व उनके भाई को मतदान परिसर में प्रवेश कराया गया। अभी भी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

वहीं, हरदोई के भरावन में वाहन निकालने को लेकर भाजपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण शास्त्री और सीओ संडीला महावीर सिंह के बीच तीखा विवाद हुआ। दरअसल, 10 जुलाई को ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान 11 से दोपहर तीन बजे तक होगा। उसके बाद मतगणना होगी और फिर परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि यह वोटिंग ब्लॉक प्रमुख के 476 पदों के लिए होगी।

ये भी पढ़ें:-लखीमपुर खीरी की घटना को राबड़ी देवी ने बताया राक्षस राज, पूछा- 'वो किस मुंह से अपने को बाबा और...'ये भी पढ़ें:-लखीमपुर खीरी की घटना को राबड़ी देवी ने बताया राक्षस राज, पूछा- 'वो किस मुंह से अपने को बाबा और...'

प्रदेश के 825 ब्लाक में क्षेत्र पंचायत सदस्य के कुल 75852 पद हैं। यही क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने बीच में से ही किसी एक क्षेत्र पंचायत सदस्य को अपना ब्लाक प्रमुख चुनने के लिए मतदान करेंगे। बता दें कि, ब्लॉक प्रमुख चुनाव में प्रदेश की सत्ता धारी पार्टी भाजपा ने बढ़त बना ली है। भाजपा के 334 प्रत्याशी निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित हुए हैं।

English summary
Hamirpur Block Pramukh Chunav: A clash broke out between BJP and SP workers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X