• search
हमीरपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हमीरपुर-कुशीनगर में हादसे का शिकार हुई बस, 24 प्रवासी मजदूर घायल

|

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में सड़क हादसों का दौर जारी है। सोमवार की सुबह हमीरपुर में बस पलटने से करीब 12 प्रवासी मजदूर घायल हो गए। हादसे के दौरान बस के अंदर 31 लोग सवार थे। जानकारी के मुताबिक, बस हादसा सोमवार तड़के उस समय हुआ जब रोडवेज की बस नोएडा से मजदूरों को लेकर आ रही थी। घायल हुए मजदूरों को नजदीकी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। कुछ मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है।

bus overturned in hamirpur and kushinagar many migrant workers injured

कुशीनगर में भी हादसा

इससे पहले रविवार रात प्रवासी मजदूरों को नोएडा से लेकर बिहार जा रही एक बस यूपी के कुशीनगर जिले के पटहरेवा थाना क्षेत्र में प्याज लदे ट्रक से भिड़ गई। इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए। बस के चालक और खलासी की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसपी को जांच के निर्देश दिए हैं। जानकारी के अनुसार, यह बस मजदूरों को नोएडा से बिहार के भागलपुर ले जा रही थी। रविवार शाम को बस ने कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के NH-28 पर डुमरभार स्थित शाही पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक में पीछे से टक्‍कर मार दी। घटना के बाद चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस जवानों की मदद से एम्बुलेंस से घायलों को तमकुही सीएचसी में भर्ती कराया।

7 मजदूरों की हालत नाजुक

इस हादसे में घायलों में 7 मजदूरों की हालत नाजुक बनी हुई है। इनमें से कुछ की हालत नाजुक देखते हुए उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। वहीं जिनको हल्की चोटें आई हैं, उन मजदूरों को दूसरी बस की मदद से बिहार भेजने की तैयारी हो रही है। इस बस में कामगारों को लेकर प्राइवेट बस नोएडा से बिहार के भागलपुर जा रही थी।

औरैया हादसे में गई थी 26 मजदूरों की जान

बता दें, लॉकडाउन के कारण अलग-अलग राज्यों से वापस अपने घरों की ओर लौट रहे प्रवासी मजदूर लगातार हादसे का शिकार हो रहे हैं। शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में डीसीएम और ट्रक की जोरदार टक्कर में 26 मजदूरों की मौत हो गई थी। 34 लोग घायल हो गए थे। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे। हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया था। इसके बाद मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में ट्रक पलटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि इस हादसे में 11 मजदूर घायल हो गए थे।

औरेया सड़क हादसे के मृतकों के नाम आए सामने, डीएम ने जारी की सूची

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bus overturned in hamirpur and kushinagar many migrant workers injured
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X