India
  • search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ग्वालियर में नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान जारी

|
Google Oneindia News

ग्वालियर, 6 जुलाई। ग्वालियर में बुधवार को नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान जारी है। प्रथम चरण के मतदान में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार और महापौर पद के तीन प्रत्याशियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

मतदाता
सुबह 7 बजे से शुरू हो गया मतदान
ग्वालियर में नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। मतदान करने के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर लोगों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई है। अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदाता अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। मतदाताओं में मतदान करने को लेकर उत्साह देखा जा रहा है।
लक्ष्मीदेवी
80 साल की बुजुर्ग महिला ने भी किया मतदान
ग्वालियर में 80 साल की बुजुर्ग महिला लक्ष्मी देवी अग्रवाल ने भी मतदान किया। हजीरा स्थित शासकीय पटेल स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर लक्ष्मी देवी अग्रवाल ने अपने परिजनों के साथ पहुंचकर मतदान किया और खुशी जाहिर करते हुए अन्य मतदाताओं से मतदान करने की अपील की।
जीवाजी गंज स्थित मतदान केंद्र पर हुई प्रत्याशियों के समर्थकों में झड़प
जीवाजी गंज स्थित मतदान केंद्र पर दो प्रत्याशियों के समर्थकों में झड़प हो गई। मतदान को लेकर दोनों प्रत्याशियों के समर्थक आपस में उलझ गए। जब इस बात की जानकारी पुलिस बल को मिली तो अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी जीवाजी गंज स्थित मतदान केंद्र पर पहुंच गए और यहां आपस में विवाद कर रहे लोगों को समझाइश देकर मामले को शांत कराया।
कांग्रेस विधायक ने लगाया प्रशासन पर गंभीर आरोप
कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन सत्ताधारी दल के दबाव में काम कर रहा है। कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार ने कहा कि प्रशासन ऐसे मतदान केंद्रों पर कम मतदान प्रतिशत करवाने का प्रयास कर रहा है जहां दलित, कमजोर और अल्पसंख्यक मतदाताओं की संख्या ज्यादा है। कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार ग्वालियर नगर निगम की कांग्रेस की तरफ से महापौर पद की प्रत्याशी शोभा सिकरवार के पति हैं।
विधायक सतीश सिंह सिकरवार
उच्च अध्ययन शिक्षा संस्थान बने बने मतदान केंद्र पर मिली गड़बड़ी की जानकारी
उच्च अध्ययन शिक्षा संस्थान में बने मतदान केंद्र पर गड़बड़ी होने की जानकारी कांग्रेस की महापौर पद की प्रत्याशी शोभा सिकरवार को मिली। इसके बाद वे अपने कार्यकर्ताओं के साथ मतदान केंद्र पर पहुंच गई। हालांकि मतदान केंद्र पर पहुंचकर इस बात का खुलासा हो गया कि उन्हें जो शिकायत मिली थी वह महज अफवाह थी। मतदान केंद्र पर कोई भी गड़बड़ी नहीं हो रही थी।
शोभा सिंकरवार
महापौर प्रत्याशियों और विधायक समेत केंद्रीय मंत्री ने किया मतदान
नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण के मतदान में महापौर पद के प्रत्याशियों समेत केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस विधायक ने भी मतदान किया। आम आदमी पार्टी की महापौर पद की प्रत्याशी डॉ रुचि गुप्ता ने जीवाजी यूनिवर्सिटी में बनाए गए मतदान केंद्र पर अपना मतदान किया। कांग्रेस की तरफ से महापौर पद की प्रत्याशी शोभा सिकरवार ने एमएलबी कॉलेज में अपना मतदान किया। कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार ने भी एमएलबी कॉलेज में अपना मतदान किया। बीजेपी की महापौर पद की प्रत्याशी सुमन शर्मा ने एमआईटीएस कॉलेज में बने मतदान केंद्र में अपना मतदान किया। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मुरार स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपना मतदान किया।
नरेन्द्र सिंह तोमर
केंद्रीय मंत्री समेत विधायक और सभी प्रत्याशियों ने की मतदान की अपील
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार एवम ग्वालियर नगर निगम के महापौर पद की अलग-अलग पार्टी की प्रत्याशियों ने सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील भी की है। सभी ने एक स्वर में अपील करते हुए कहा है कि सारे कार्य छोड़कर सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग करें।
रुचि गुप्ता
सुरक्षा के बीच किए गए हैं मजबूत इंतजाम
ग्वालियर में नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के भी काफी मजबूत इंतजाम किए गए हैं। ग्वालियर में निकाय चुनाव के लिए हो रहे मतदान के लिए 1421 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए है।
शाम 5 बजे तक होगा मतदान
नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण के मतदान का प्रारंभ सुबह 7 बजे से हुआ है। मतदान का यह क्रम शाम के 5 बजे तक जारी रहेगा। जो भी मतदाता अपना मतदान करना चाहते हैं वह शाम के 5 बजे तक मतदान केंद्र पर पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

Comments
English summary
voting underway for first phase of elections in gwalior
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X