• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने माफिया के कब्जे से मुक्त करवाई एक करोड़ रुपए की जमीन

|
Google Oneindia News

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश में अब तक माफिया के कब्जे से करीब 1,000 करोड़ रुपए की जमीन मुक्त कराई है। चौहान ने मीडिया से कहा कि प्रदेश में माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। पूरे प्रदेश में (पिछले साल मार्च से लेकर अब तक) माफिया के कब्जे से करीब 1000 करोड़ रुपए की जमीन मुक्त कराई गई है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई लगातार चलती रहेगी, जिससे लोग सरकारी जमीनों पर कब्जा नहीं करें।

Shivraj Singh Chouhan government of Madhya Pradesh liberated land from possession of Mafia

दिग्विजय सिंह की विश्वसनीयता नहीं : चौहान

खनन माफिया को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के पुलिस प्रशासन और मुख्यमंत्री तक हिस्सा पहुंचने के आरोप पर पूछे गये सवाल पर चौहान ने कहा, 'दिग्विजय सिंह की विश्वसनीयता नहीं है और आरोपों में दम नहीं है। इस समय पूरे प्रदेश में माफिया के खिलाफ कार्रवाई हो रही है. एक-दो घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो सरकार और प्रशासन तुरंत कार्रवाई कर रही है।'

...तो शराब अपने आप बंद हो जाएगी

इसके बाद यहां फूलबाग स्थित मैदान में आमसभा में चौहान ने कहा, 'नशा मुक्ति अभियान में समाज का सहयोग लिया जाएगा। इस अभियान के बाद एक दिन ऐसा आएगा, जब शराब अपने आप बंद हो जाएगी।' उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीक के जरिए ग्वालियर के विकास पर पांच साल में 5,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

पंजीयन शुल्क में 50 फीसद छूट की घोषणा

वहीं, एक अन्य कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 105 वर्षों से संचालित हो रहा ग्वालियर का ऐतिहासिक और प्राचीन मेला 15 फरवरी से प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि इस मेले में खरीदे गए वाहनों के पंजीयन शुल्क में 50 फीसदी की छूट मिलेगी।

गेहूं का रिकॉर्ड उत्पादन : तोमर

इस सभा में केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश की भाजपानीत सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के साथ ग्वालियर-चंबल का तेजी से विकास हुआ और आगे भी यह विकास की गति बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में गेहूं का रिकॉर्ड उत्पादन हुआ, जिससे मध्य प्रदेश पंजाब से भी आगे निकल गया।

15 महीने का बुरा समय था : सिंधिया

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जिस प्रकार से ग्वालियर में विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं, उसकी पहचान फिर से देश में बनेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि 15 महीने का वह समय खराब था, जब कमलनाथ मुख्यमंत्री थे। कमलनाथ केवल चुनाव के समय ही ग्वालियर आए, लेकिन चौहान बिना चुनाव के ग्वालियर आए हैं और साथ में करोड़ों रुपये के विकास कार्य भी लेकर आए हैं।

सफाईकर्मी के घर दोपहर का भोजन

ग्वालियर प्रवास पर आए चौहान, तोमर और सिंधिया दोपहर को समय निकालकर यहां नगर निगम के सफाईकर्मी रामसेवक के घर भोजन करने पहुंचे और वहां पर तीनों ने भोजन किया। चौहान ने रामसेवक के परिवार की जानकारी ली और उनका हाल-चाल जाना। उन्होंने रामसेवक को मकान की मरम्मत के लिए रेडक्रॉस की तरफ से 20,000 रुपये का चेक भी प्रदान किया।

मध्य प्रदेश : ग्वालियर की 'मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना' पूरे प्रदेश में होगी लागूमध्य प्रदेश : ग्वालियर की 'मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना' पूरे प्रदेश में होगी लागू

English summary
Shivraj Singh Chouhan government of Madhya Pradesh liberated land from possession of Mafia
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X