• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

700 एकड़ में लगेगी गोला-बारूद बनाने की यूनिट, अंबानी का रिलायंस ग्रुप करेगा 450 करोड़ का निवेश

|

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रिलायंस समूह 450 करोड़ रुपए के निवेश से भारतीय फौज यानी कि डिफेंस सेक्टर के लिए गोला-बारूद बनाने की यूनिट स्थापित कराएगा। रिलायंस ने इसके लिए शिवपुरी के पडोरा इंडस्ट्रियल एरिया में 700 एकड़ जमीन चिह्नित की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भू-आवंटन की प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी है। बताया जाता है कि मध्य प्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कार्पोरेशन (एमपीआईडीसी) से सरकार ने इस जमीन की जानकारी और आसपास की सुविधाओं को लेकर सर्वे रिपोर्ट मांगी थी, जो कि एमपीआईडीसी द्वारा भेज दी गई है।

indian defence

700 एकड़ जमीन चिह्नित की
अब सर्वे रिपोर्ट की स्वीकृति मिलने पर जमीन आवंटित होगी। जानकारी के अनुसार, ग्वालियर में बनने वाली यह यूनिट रिलायंस की पहली यूनिट होगी। इससे पहले अदाणी, पारले जैसे बड़े इंडस्ट्रियल ग्रुपों ने भी मालनपुर-सीतापुर में अपनी यूनिट स्थापित करने की प्रक्रिया चला रखी हैं। रिलायंस डिफेंस लिमिटेड के अधिकारियों का कहना है कि, यूनिट से 1500 लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही अंचल का इंडस्ट्रीज सेक्टर भी मजबूत होगा।

कहां है यूनिट के लिए जमीन?
रिपोर्ट्स के अनुसार, रिलायंस ने पडोरा इंडस्ट्रियल एरिया में 700 एकड़ जमीन मांगी है। ग्वालियर से पडोरा की दूरी करीब 120 किलोमीटर है। हालांकि, सड़क कनेक्टिविटी बेहतर होने की वजह से कंपनी ग्वालियर में ऑपरेशन ऑफिस भी खोलेगी।

Flipkart की फर्जी साइट बनाकर लॉटरी और इनाम का देते थे झांसा, फिर कर लेते थे लाखों की ठगीFlipkart की फर्जी साइट बनाकर लॉटरी और इनाम का देते थे झांसा, फिर कर लेते थे लाखों की ठगी

English summary
Reliance Defence Limited Ammunition Investment Over Shivpuri Padora Industrial Area at Gwalior
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X