• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश : अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई के मामले में ग्वालियर जिला नंबर वन

|

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मैराथन कलेक्टर्स कांफ्रेंस में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई के मामले में ग्वालियर जिला नंबर वन आया है। प्रदेशभर में ग्वालियर में आबकारी विभाग और पुलिस ने सबसे ज्यादा कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री ने इस पर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह को शाबाशी दी। वहीं चिटफंड के मामलों में ग्वालियर ने 66 लाख की संपत्ति नीलाम कर दी है, जो संभवत किसी और जिले में नहीं हुआ है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलों में कुर्की के बाद नीलामी की कार्रवाई भी ग्वालियर की तरह की जाए। ग्वालियर कलेक्टर अपने कोर्ट से जारी आदेशों को दूसरे जिलों को भेजेंगे। वहीं मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टर्स से कहा कि मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना सभी जिलों को लागू करना चाहिए। वहीं ग्वालियर की मिलावट की कार्रवाई भोपाल में रिपोर्ट नहीं हो सकी।

Madhya Pradesh: Gwalior district number one in case of action against illegal liquor

ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार सुबह से शाम तक प्रदेशभर के संभागायुक्त, आइजी, कलेक्टर, एसपी और अन्य अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली। इस बैठक में एंटी माफिया अभियान के साथ-साथ मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में डीजीपी विवेक जौहरी और पीएस वाणिज्यकर दीपाली रस्तोगी ने बताया कि ग्वालियर में अवैध शराब रोकने के लिए की गई कार्रवाई के आंकड़े प्रदेशभर में अव्वल हैं, इसको लेकर मुख्यमंत्री ने ग्वालियर कलेक्टर को शाबाशी दी। इसके बाद चिटफंड की कार्रवाई में दूसरे जिलों की अपेक्षा ग्वालियर ने ही नीलामी की है और दूसरी जगह कुर्की ही हुई हैं। इसके अलावा भितरवार में किसानों की ठगी रकम को वापस दिलाने को लेकर ग्वालियर प्रशासन की तारीफ हुई।

आंगनबाड़ी केंद्रों पर दो से पांच साल के बच्चों को शिक्षा दिलाएगी मध्य प्रदेश सरकारआंगनबाड़ी केंद्रों पर दो से पांच साल के बच्चों को शिक्षा दिलाएगी मध्य प्रदेश सरकार

चिटफंड में ग्वालियर का फार्मूला होगा फॉलो

चिटफंड में ग्वालियर ने अभी तक 123 प्रापर्टी की 108 करोड़ की कुर्की की है। इसमें नीलामी तक के आदेश जारी कर दिए गए और 66 लाख की प्रापर्टी नीलाम भी हो चुकी है। कलेक्टर कोर्ट से यह आदेश जारी किए गए हैं। अब ग्वालियर ने इस कार्रवाई को कैसे किया, इसको लेकर मुख्यमंत्री ने दूसरे जिलों को फॉलोअप करने को कहा है। अब ग्वालियर कलेक्टर अपने आदेश दूसरे जिलों को भेजेंगे।

आबकारी ने पकड़ा तीस हजार लीटर गुड़-लाहन

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर सहायक आयुक्त संदीप शर्मा के निर्देशन में आबकारी टीम ने मोहनपुर में सोमवार को दबिश दी। यहां कंजरों के डेरे पर तीस हजार लीटर गुड़-लाहन, प्लास्टिक ड्रम, सीमेंट की टंकियां मिलीं। मौके से बरामद माल की कीमत करीब 15 लाख रुपये आंकी गई है।

English summary
Madhya Pradesh: Gwalior district number one in case of action against illegal liquor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X