• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अगर आप चलाते हैं फोनपे तो हो जाइए सावधान, यह खबर है आपके लिए

|
Google Oneindia News

ग्वालियर, 18 अगस्त। अगर आप फोनपे चलाते हैं, ऑनलाइन मनी ट्रांसफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है, कहीं ऐसा न हो कि इसकी जानकारी आपके पास ना हो और आपके खाते से आपकी मेहनत की कमाई गायब हो जाए। इसलिए धयान से इस खबर को पढ़िए और अपनी मेहनत की कमाई को सुरक्षित बचाए रखिए क्योंकि फोनपे के नाम पर अब ठगी का काम शुरू हो गया है।

ग्वालियर में आया ठगी का मामला सामने

ग्वालियर में आया ठगी का मामला सामने

ग्वालियर में हाईकोर्ट वकील अवधेश सिंह भदोरिया का पिछले कुछ दिनों से फोनपे काम नहीं कर रहा था। अवधेश सिंह अक्सर फोनपे के माध्यम से ही पैसे का लेनदेन करते हैं। जब उनका फोनपे काम नहीं कर रहा था तो उन्होंने इस बारे में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में जाकर संपर्क किया। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में उन्हें कहा गया कि बैंक की तरफ से मेल किया जा रहा है आप कस्टमर केयर नंबर पर फोन करके संपर्क करें।

गूगल से निकाला कस्टमर केयर नंबर

गूगल से निकाला कस्टमर केयर नंबर

वकील अवधेश सिंह भदोरिया ने गूगल पर सर्च करके फोनपे का कस्टमर केयर नंबर निकाल लिया। इसके बाद अवधेश सिंह भदौरिया ने उस नंबर पर कॉल करके बातचीत की। दूसरी तरफ बात कर रहे शख्स में अवधेश सिंह भदोरिया के मोबाइल में एक ऐप डाउनलोड कराया। यहां तक तो सब ठीक चलता रहा लेकिन अचानक वह हो गया जिसका अंदाजा वकील साहब को भी नहीं था।

अवधेश सिंह के खाते से कट गए ₹200000

अवधेश सिंह के खाते से कट गए ₹200000

अवधेश सिंह भदोरिया कस्टमर केयर के नंबर पर कही गई बात को मानते चले गए और अचानक उनके खाते से ₹200000 निकल गए। खाते से रुपए निकलते ही अवधेश सिंह समझ गए कि उनके साथ ठगी हो गई है। इसके बाद तुरंत उन्होंने बैंक में फोन करके अपने खाते को ब्लॉक करवाया।

क्राइम ब्रांच में कराई शिकायत दर्ज

क्राइम ब्रांच में कराई शिकायत दर्ज

अवधेश सिंह भदोरिया ने क्राइम ब्रांच में पहुंचकर अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। क्राइम ब्रांच ने अवधेश सिंह की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है और पूरे मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

गूगल से सर्च ना करें कस्टमर केयर नंबर

गूगल से सर्च ना करें कस्टमर केयर नंबर

इन दिनों गूगल सर्च इंजन पर कोई भी नंबर सर्च करके लोग उस पर फोन लगा देते हैं लेकिन ग्वालियर पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि गूगल से कोई भी नंबर सर्च ना करें, कंपनी की अधिकृत वेबसाइट पर ही कस्टमर केयर नंबर को सर्च करें, इसके अलावा किसी भी अनजान लिंक पर भी क्लिक ना करें, इसके साथ ही किसी भी अंजान नंबर पर व्हाट्सएप चैट या कॉल ना करें, ऐसा करने से साइबर ठगी का शिकार हो सकते हैं।

Comments
English summary
lakhs of rupees withdrawn from the account of phonepe in gwalior
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X