• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM, मंत्री व सिंधिया के नाम लेटर लिखकर चौथी मंजिल से कूदा ग्वालियर का कारोबारी कन्हैया लाल राठौर

|
Google Oneindia News

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक कारोबारी की खुदकुशी का चौंका देने वाला मामला सामने आया है। मरने से पहले उसने मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें सूदखोरों द्वारा परेशान किए जाने का जिक्र है। ग्वालियर के निम्बालकर की गोठ निवासी 59 वर्षीय कन्हैया लाल राठौर मंगलवार को चार मंजिला भवन की छत से नीचे कूद गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

Kanhaiya Lal Rathore gwalior mp

पुलिस जांच में सामने आया कि कन्हैयालाल अपने बेटे दीपक, हिमांशु व अभिषेक के साथ मिलकर पान का कारोबार करते थे। मुनाफा नहीं होने के कारण उन्होंने बेटे हिमांशु को पिछले साल अपनी गारंटी पर कर्ज दिलवाया था। लॉकडाउन की वजह से काम बंद होने पर कर्ज 20 लाख रुपए बढ़कर 28 लाख रुपए हो गया था। आरोप है कि सूदखोर कर्ज वसूली के लिए उन्हें धमकी दे रहे थे। इस वजह से घर में कलह होती थी। सोमवार रात को भी कर्ज को लेकर घरेलू विवाद हुआ। दूसरे दिन सुबह बेटा अभिषेक और हिमांशु पर दुकान पर चले गए थे।

Sikar Suicide : पति, पत्नी व दो बेटियों ने फांसी लगाने से पहले दिए थे ये 4 संकेत, कोई समझ ही नहीं पायाSikar Suicide : पति, पत्नी व दो बेटियों ने फांसी लगाने से पहले दिए थे ये 4 संकेत, कोई समझ ही नहीं पाया

दोपहर करीब साढ़े बारह बजे कन्हैयालाल घर की चौथी मंजिल पर गए और वहां से छलांग लगा दी, जिससे उनकी मौत हो गई। इससे पहले उन्होंने कोतवाली में शिकायत दी थी। तपन पवार , प्रसन्न अग्रवाल , रतनेश गुप्ता, राहुल शर्मा बंटी राणा, भूपेन्द्र श्रीवास्तव ,सनी गुप्ता , यशपाल राणा , गिर्राज अग्रवाल , शिवम लारिया , मयंक , राजेश सिंधी और बेटू भदौरिया से ब्याज पर रुपए उधार लिए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस को कन्हैया लाल का सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें मध्य प्रदेश सीएम शिवराजसिंह, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम लिखा है कि 'मैं मध्यम परिवार से हूं। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। अब सूदखोर और ब्याजखोरों से घिर गया हूं। लॉकडाउन में चार महीने धंधा बंद रहा है। उसने और बर्बाद कर दिया है। सूदखोरों ने 30 से 40 प्रतिशत तक का ब्याज लगाया है। इससे मानसिक रूप से परेशान हूं। सूदखोर बेटे हिमांशु को भी धमकिया दे रहे हैं। कर्जा चुकाने के लिए जेवर भी बेच दिए हैं। मेरे परिवार को भी खतरा है।

कन्हैयालाल के सुसाइड नोट में कन्हैयालाल ने सीएम, गृहमंत्री से परिवार की सुरक्षा करने के लिए भी कहा है। साथ ही अंतिम इच्छा जाहिर की है कि सुसाइड के बाद शव का संस्कार गोकुल में गोपाल घाट पर किया जाए।

English summary
Kanhaiya Lal Rathore businessman of Gwalior who jumped from fourth floor by writing letter to CM
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X