• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भगवान श्री गणेश को RSS का गणवेश पहनाने को लेकर कांग्रेस का बवाल, BJP ने किया पलटवार

|
Google Oneindia News

ग्वालियर, 16 सितम्बर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भगवान श्री गणेश को आरएसएस का गणवेश पहनाने को लेकर कांग्रेस ने आरएसएस और भाजपा पर निशाना साधा है। वहीं, भाजपा ने भी कांग्रेस पर हिंदू देवी देवताओं का अपमान करने वालों को पुरस्कार देने का आरोप लगाया है।

Ganesh ji RSS

दरअसल, ग्वालियर के आवागमन इलाके के एक पंडाल में गणपति महोत्सव में भगवान श्री गणेश को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गणवेश में दिखाया गया है। जानकारी मिलने पर कांग्रेस ने इसे लेकर आरएसएस को गांधी जी का हत्यारा और भगवान के नाम पर चंदा लेने और उनके नाम का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए गणेश जी को आरएसएस का कार्यकर्ता बनाने का आरोप लगा दिया।

वहीं, भाजपा ने पलटवार करते हुए गाँधी जी की हत्या को संघ से जोड़ना एक अपराध बताया और आरएसएस को हत्यारा कहने पर राहुल गाँधी द्वारा कोर्ट में बार बार माफी माँगने की बात कही और कांग्रेस को चेताया कि इस तरह की तुष्टीकरण की राजनीति केवल कांग्रेस ही करती है।

Fact check : बेटी के साथ रिटायर्ड कर्नल के डांस को राजस्थान के DSP से जोड़कर किया वायरलFact check : बेटी के साथ रिटायर्ड कर्नल के डांस को राजस्थान के DSP से जोड़कर किया वायरल

हिन्दू देवी देवताओं का अपमान करने वालों को पुरस्कृत करने का आरोप लगाया है भाजपा प्रवक्ता आशीष अग्रवाल का कहना था कि जब मकबूल फिदा हुसैन हिन्दू देवी देवताओं की नग्न चित्रकारी करते थे तो कांग्रेस सरकार उन्हें तुष्टीकरण की राजनीति के तहत विभिन्न रत्नों और उपाद्यियां देती थीं।

बलराम सिंह आयोजक गणेश महोत्सव पंडाल आपागंज का कहना है कि यदि कुछ भक्तों ने अपने आराध्य भगवान गणेश को भाव से गणवेश पहना दिया तो इसमें बुरा क्या है। कांग्रेसी हिन्दू धर्म को नीचा दिखाने प्रयास बंद करें क्योंकि तुष्टीकरण की राजनीति के चलते इनकी यह हालत हुई है।

बहरहाल भगवान गणेश को लेकर मचा बवाल कौनसी करवट लेगा लेकिन इतना तय है कि कांग्रेस को बैठे बिठाए आरएसएस को घेरने का एक मुद्दा मिल गया है। और भाजपा भी इस मुद्दे पर हमलावर मुद्रा में नजर आ रही है। हालांकि आरएसएस की तरफ से कोई भी अधिकृत बयान अब तक इसे लेकर नहीं आया है।

English summary
Congress's ruckus over Lord Ganesha wearing RSS uniform, BJP retaliated
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X