• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओबीसी का समर्थन पाने के लिए कांग्रेस ने किया बंद का समर्थन

|
Google Oneindia News

ग्वालियर, 21 मई। ओबीसी का वोट बैंक पाने की खातिर जहां बीजेपी अपना पूरा जोर लगा रही है तो वहीं कांग्रेस ने शनिवार को एक नया दांव खेल दिया। कांग्रेस ने शनिवार को ओबीसी महासभा द्वारा बुलाए गए प्रदेश व्यापी बंद को अपना समर्थन दे दिया। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा खुद ओबीसी महासभा के बंद के आह्वान को समर्थन देने के लिए ग्वालियर की सड़कों पर नजर आए।

congress
कांग्रेस के जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा शनिवार की सुबह से ही ग्वालियर शहर की सड़कों पर उतर आए। उनके साथ उनके समर्थक भी मौजूद थे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा ग्वालियर शहर के बाजार में घूम घूमकर दुकानों को बंद करवा रहे थे। शिंदे की छावनी समेत अन्य इलाकों में पहुंचकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा ने बाजार बंद करवाए और बंद का समर्थन किया।
congress
जिला अध्यक्ष बोले ओबीसी वर्ग के साथ खड़ी है कांग्रेस
कांग्रेस जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा से बातचीत में उन्होंने बताया कि ओबीसी वर्ग के साथ अन्याय हुआ है इसलिए कांग्रेस ओबीसी महासभा द्वारा बुलाए गए बंद के आह्वान को अपना समर्थन दे रही है और यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी बंद के समर्थन में सड़कों पर है। जिला अध्यक्ष ने यह भी कहा कि ओबीसी वर्ग के साथ कांग्रेस हमेशा खड़ी रहेगी।
devendra sharma
ओबीसी वर्ग का वोट बैंक हासिल करने के लिए कांग्रेस ने लगाया है दांव
मध्य प्रदेश में ओबीसी का वोट बैंक निर्णायक भूमिका में रहता है। ओबीसी के वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही जोर आजमाइश कर रही हैं। बीजेपी जहां इस बात को लेकर दावे कर रही है कि उन्होंने ओबीसी को नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में सम्मानजनक आरक्षण दिलाने में सफलता हासिल की है, वहीं कांग्रेस का कहना है कि ओबीसी वर्ग के साथ अन्याय हुआ है। कांग्रेस ने ओबीसी वर्ग का वोट पाने के लिए ओबीसी वर्ग का हितेषी बनते हुए बंद के आह्वान को अपना समर्थन दिया है।
आगामी नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव पर जमी है दोनों दलों की नजर
प्रदेश में होने जा रहे नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों की नजर जमी हुई है। दोनों ही दल ज्यादा से ज्यादा संख्या में ओबीसी वर्ग का वोट हासिल करना चाहते हैं क्योंकि इसी वोट बैंक की दम पर पंचायत से लेकर नगरीय निकाय तक में पार्टियां अपना दबदबा कायम रख सकती है।

Comments
English summary
congress gave support to the call of obc band
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X