India
  • search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अग्निपथ योजना को लेकर बंद के आह्वान के बीच ग्वालियर-चंबल में अलर्ट मोड पर पुलिस

|
Google Oneindia News

ग्वालियर, 20 जून। अग्निपथ योजना को लेकर किए गए बंद के आह्वान को लेकर ग्वालियर-चंबल में पुलिस अलर्ट मोड पर है। सोमवार को पुलिस की सतर्कता ग्वालियर-चंबल संभाग में देखने को मिली। यहां ग्वालियर-चंबल संभाग के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत शहर के अलग-अलग हिस्सों में पुलिस विशेष निगरानी करती हुई नजर आई।

police
ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर रखी गई कड़ी नजर
ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी द्वारा कड़ी नजर रखी गई। रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले युवाओं की विशेष चेकिंग की गई। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर किसी तरीके का उपद्रव या हिंसा ना हो इसके लिए जीआरपी द्वारा रेलवे स्टेशन पर गश्त भी की गई। भारी संख्या में जीआरपी के सुरक्षाकर्मी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा करते हुए नजर आए। किसी भी उपद्रव से निपटने के लिए मुस्तैदी से जीआरपी के जवान रेलवे स्टेशन पर गश्त करते रहे।
grp
गोले के मंदिर चौराहा और बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर रही विशेष सुरक्षा व्यवस्था
पिछले दिनों गोला का मंदिर चौराहा और बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर उपद्रवियों द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध में जमकर हिंसा की गई थी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर पुलिस द्वारा गोला का मंदिर चौराहे से लेकर बिरला नगर रेलवे स्टेशन तक चाक चौबंद व्यवस्था की गई। यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। पुलिस की अलग-अलग टीमें गोला का मंदिर चौराहे से लेकर बिरला नगर रेलवे स्टेशन तक लगातार गश्त करती रही और उपद्रवियों पर नजर बनाए रखी।
खुफिया एजेंसी भी रही सक्रिय
अग्निपथ योजना के विरोध में बंद के आह्वान को मद्देनजर रखते हुए इस बार खुफिया एजेंसी भी सक्रिय नजर आईं। एजेंसी अपने अपने स्तर पर उपद्रवियों पर नजर रखने का काम करती रहीं। कहीं से कोई बवाल होने की सूचना पर इंटेलिजेंस ने विशेष नजर रखी। पिछले दिनों ग्वालियर में हुए उपद्रव के दौरान खुफिया एजेंसियां मुखबिर तंत्र के मामले में फेल नजर आई थी और यही वजह रही कि ग्वालियर में इतने बड़े पैमाने पर अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसा भड़क गई थी।
भिंड-मुरैना में भी पुलिस लगातार करती रही गश्त
भिंड और मुरैना जिले की पुलिस भी उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए लगातार गश्त करती रही। भिंड के स्टेडियम पर विशेष निगरानी पुलिस द्वारा की गई। यहां ड्रोन की मदद से इलाके पर नजर रखी गई। इसके अलावा भिंड के रेलवे स्टेशन पर भी विशेष सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए। इसी तरह मुरैना जिले में भी पुलिस ने रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से लेकर शहर के मुख्य चौराहों और मार्गों पर गश्त करते हुए सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखी।
भिंड और मुरैना में सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं की संख्या है अधिक
दरअसल भिंड और मुरैना में ऐसे युवाओं की संख्या बहुत अधिक है जो सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। यही वजह रही कि भिंड और मुरैना में पुलिस को विशेष इंतजाम करने पड़े। पिछले दिनों जो ग्वालियर में हिंसा देखने को मिली थी, उस हिंसा में भी भिंड और मुरैना के युवाओं की संलिप्तता सामने आई थी, जिसके बाद भिंड और मुरैना में विशेष तौर से नजर रखने का कार्य पुलिस द्वारा किया गया है।

Comments
English summary
alert amid the call for a bandh in protest against agneepath scheme in gwalior chambal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X