India
  • search
गुवाहाटी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Junmoni Rabha Assam : कौन हैं जुनमोनी राभा, जिन्होंने शादी से पहले अपने ही मंगेतर को भेजा जेल

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी, 06 मई: असम के नौगांव जिले में कार्यरत सब इंस्पेक्टर जुनमोनी राभा एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, जुनमोनी ने बीते दिनों एक बड़े ठग को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। ये ठग कोई और नहीं, बल्कि जुनमोनी का मंगेतर ही थी। एक महीने बाद दोनों की शादी होनी थी। इससे पहले ही मंगेतर का कारनामा सामने आ गया और जुनमोनी ने खुद उसे सलाखों के पीछे भेज दिया। सब इंस्पेक्टर जुनमोनी राभा इससे पहले जनवरी में उस वक्त चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने बिहपुरिया के विधायक अमिय कुमार भुइयां के साथ फोन पर बातचीत के दौरान भाजपा समर्थकों का पक्ष लेने से इनकार कर दिया था। आइए जानते हैं कौन हैं जुनमोनी राभा?

कौन हैं जुनमोनी राभा ?

कौन हैं जुनमोनी राभा ?

जुनमोनी राभा नौगांव के एक थाने में महिला सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। पिछले साल अक्टूबर में राभा और राणा पोगाग की सगाई हुई थी। पोगाग ने राभा को बताया था कि वह असम में ओएनजीसी में काम करता है। इसी साल नवंबर में राभा, राणा से शादी करने वाली थीं। इससे पहले ही राभा को पता चला कि राणा एक ठग है। उसने अपने मंगेतर के ही खिलाफ केस दर्ज करवाया।

मंगेतर ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे करोड़ों रुपए

मंगेतर ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे करोड़ों रुपए

राणा पोगाग अपने आपको जनसंपर्क अधिकारी बताया था। इस आधार पर कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर वह लोगों से पैसे वसूलता था। पुलिस के मुताबिक, पोगाग ने कथित तौर पर लोगों से करोड़ों रुपए हड़पे हैं। राभा को कई सबूत मिले, जिसने उसे अपने मंगेतर पर संदेह जताया। बाद में यह पता चला कि वह कई धोखाधड़ी के मामलों में शामिल था और उस पर कई लोगों से करोड़ों रुपए ठगने का आरोप लगाया गया था।

राभा ने कहा - उन तीन लोगों की आभारी हूं, जिन्होंने मेरी आंखें खोल दीं

राभा ने कहा - उन तीन लोगों की आभारी हूं, जिन्होंने मेरी आंखें खोल दीं

अपने ही मंगेतर के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने वाली सब इंस्पेक्टर जुनमोनी राभा ने मीडिया से बातचीत में कहा था, ''मैं उन तीन लोगों की आभारी हूं, जो मेरे पास उसके (राणा पोगाग) के बारे में जानकारी लेकर आए। उन लोगों ने मेरी आंखें खोल दीं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, राणा के पास से ओएनजीसी के फर्जी दस्तावेजों सहित कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

पहले भी चर्चा में रह चुकी हैं सब इंस्पेक्टर जुनमोनी राभा

पहले भी चर्चा में रह चुकी हैं सब इंस्पेक्टर जुनमोनी राभा

बता दें, ये पहला मौका नहीं है जब सब इंस्पेक्टर जुनमोनी राभा सुर्खियों में हैं। इससे पहले भी राभा अपने तेज-तर्रार अंदाज को लेकर सुर्खियां बटोर चुकी हैं। जनवरी महीने में जुनमोनी राभा का एक विधायक से बात करते हुए का ऑडियो वायरल हुआ था।

विधायक से फोन पर हुई थी तकरार

विधायक से फोन पर हुई थी तकरार

बिहपुरिया के विधायक अमिय कुमार भुइयां किसी मामले को लेकर फेवर करने को कहते हैं और दबाव बनाते हैं। इस पर सब इंस्पेक्टर विधायक से सवाल करती हैं कि कैसे वह लोगों का प्रतिनिधि होने के नाते पुलिस से नियम और कानून तोड़ने के लिए कहते हैं। राभा ने भाजपा समर्थकों का पक्ष लेने से इनकार कर दिया था। विधायक और लेडी सब इंस्पेक्टर की बातचीत का पूरा ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

'कोई मुस्लिम महिला नहीं चाहती उसका पति 3 और बीवियां लाए', यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बोले असम के CM'कोई मुस्लिम महिला नहीं चाहती उसका पति 3 और बीवियां लाए', यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बोले असम के CM

Comments
English summary
junmoni rabha assam sub inspector who caught fiance
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X