• search
गुवाहाटी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

असम चुनाव : बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा शर्मा को EC से राहत, प्रचार करने पर 48 घंटे की रोक को 24 घंटे के लिए बदला

|

दिसपुर: असम में विधानसभा चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण बाकी है। 40 सीट के लिए 6 अप्रैल को यहां वोट डाले जाएंगे। इस बीच चुनाव आयोग ने असम के मंत्री और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा शर्मा को बड़ी राहत दी है। आयोग ने चुनाव प्रचार पर लगी रोक की अवधि को 48 घंटे से घटाकर 24 घंटे कर दिया है। मंत्री शर्मा ने बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट की चेयरपर्सन हाग्रामा मोहिलरी के खिलाफ टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन पर चुनाव आयोग ने तुरंत एक्शन लेते हुए 48 घंटे तक प्रचार करने पर रोक लगाई थी।

    Assam Election 2021: EC से Himanta Biswa Sarma को राहत, बिफरी Congress | वनइंडिया हिंदी

     Assam Minister Himanta Biswa Sarma

    इससे पहले कांग्रेस ने चुनाव आयोग में लिखिति शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिसके बाद गुरुवार को असम के मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था। मंत्री शर्मा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन वाले बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) के चीफ के खिलाफ धमकी भरी टिप्पणी की थी।

    असम: रैली के दौरान बेहोश हुआ भाजपा कार्यकर्ता, पीएम मोदी ने मंच से खुद भेजी अपनी मेडिकल टीमअसम: रैली के दौरान बेहोश हुआ भाजपा कार्यकर्ता, पीएम मोदी ने मंच से खुद भेजी अपनी मेडिकल टीम

    हिमंत बिस्वा के भाई का गोलपाड़ा से ट्रांसफर

    चुनाव आयोग से राहत मिलने के बाद हिमंत बिस्वा शर्मा को चुनाव आयोग से झटका लगा है। चुनाव आयोग ने उनके भाई और गोलपारा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुशांत बिस्वा शर्मा का जिले से ट्रांसफर कर दिया है। बता दें कि गोलपाड़ा विधानसभा सीट पर 6 अप्रैल को लास्ट फेज में वोटिंग होनी है। ऐसे में ध्यान रखते हुए उनके ट्रांसफर का आदेश जारी किया गया है। चुनाव आयोग ने मंत्री हिमंत शर्मा के भाई सुशांत बिस्वा शर्मा की जगह वीरा राकेश रेड्डी को गोलपाड़ा का नया एसपी नियुक्त किया है। वहीं उनको पुलिस हेडक्वार्टर में बड़े पद पर रखने का आदेश दिया है।

    English summary
    EC reduces period of Assam Minister Himanta Biswa Sarma from election campaigning
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X