• search
गुवाहाटी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

असम के 7 जिलों में बुधवार से पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा, ट्रांसपोर्ट से लेकर दुकानों तक सब कुछ रहेगा बंद

|
Google Oneindia News

दिसपुर, जुलाई 06: देश के कई राज्यों में जहां कोरोना की दूसरी लहर अब बिल्कुल थम चुकी है। वही कुछ ऐसे राज्य भी हैं जहां कोरोना के मरीज कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। असम में कोरोना के केस जस के तस हैं। सोमवार को राज्य में 2,640 नए मामले सामने आने के बाद अब बिस्वा सरकार ने बड़ा फैसला किया है। असम में 7 जुलाई से अगली सूचना तक 7 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है।

    Covid-19 Update: Assam के इन 7 जिलों में total lockdown का ऐलान, जानें guidelines । वनइंडिया हिंदी
    lockdown

    असम सरकार की ओर से 7 जुलाई से अगले आदेश तक 7 जिलों गोलपारा, गोलाघाट, जोरहाट, लखीमपुर, सोनितपुर, विश्वनाथ और मोरीगांव में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस दौरान इन सातों जिलों में चौबीसों घंटे कर्फ्यू रहेगा। साथ ही व्यावसायिक प्रतिष्ठान, रेस्तरां, दुकानें बंद रहेगी। वहीं सार्वजनिक और निजी ट्रांसपोर्ट पर प्रतिबंध होगा। इसके अलावा अंतर्राज्यीय आवागमन स्थगित करने का भी फैसला किया है।

    वहीं असम में कोरोना के ग्राफ की बात करें तो सोमवार को 2,640 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 5,19,834 हो गई है। वहीं इस दौरान 31 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक का आंकड़ा 4,683 पहुंच गया। सोमवार को सबसे ज्यादा केस गोलाघाट जिले से 333 सामने आए। इसके बाद सोनितपुर से 233, कामरूप मेट्रोपॉलिटन और जोरहाट से 197-151 नए केस रिकॉर्ड किए गए। असम में कोरोना के 22,243 एक्टिव केस हैं।

    स्वदेशी मुसलमानों ने इस बात को माना कि जनसंख्या विस्फोट राज्य के विकास के लिए एक खतरा है- असम सीएमस्वदेशी मुसलमानों ने इस बात को माना कि जनसंख्या विस्फोट राज्य के विकास के लिए एक खतरा है- असम सीएम

    असम में कोरोना की रफ्तार पर काबू करने के लिए जिन सात जिलों से सबसे ज्यादा केस दर्ज किए जा रहे हैं। वहां पूर्ण तालाबंदी करने की घोषणा की है। साथ ही लोगों से अपील भी की जा रही है कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ाई से पालना करें।

    English summary
    coronavirus Total lockdown declared in 7 districts in Assam
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X