• search
गुवाहाटी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कांग्रेस ने नड्डा और सर्बानंद सोनोवाल के खिलाफ कराई FIR, आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

|

गुवाहटी। असम में कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के कई बड़े चेहरों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के तहत दिसपुर थाने में FIR दर्ज कराई है। इस एफआईआर में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास का नाम शामिल है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने 8 प्रमुख अखबारों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने पहले चरण के चुनाव के दौरान कुछ प्रमुख अखबारों में खबर के रूप में 'विज्ञापन' छपवाया था।

    Assam Election 2021: Congress ने कई BJP नेताओं पर दर्ज कराई FIR,जानें पूरा मामला | वनइंडिया हिंदी

    Assam BJP

    इन नेताओं पर लगे हैं ये आरोप

    कांग्रेस का आरोप है कि खबर के रूप में छपे 'विज्ञापन' में बीजेपी ने ऊपरी असम की उन सभी सीटों पर अपनी जीत का दावा किया है जहां 27 मार्च को पहले चरण में मतदान हुआ था। रविवार रात को कांग्रेस पार्टी ने दिसपुर थाने में ये एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में आचार संहिता का उल्लंघन, जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 126ए के प्रावधानों और 26 मार्च को जारी चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के कथित उल्लंघन के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    बीजेपी की हार असम में निश्चित है- कांग्रेस

    असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के विधि विभाग के अध्यक्ष निरन बोरा ने कहा है, "बीजेपी के नेताओं ने आचार संहिता का उल्लंघन, जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951, चुनाव के दिशा-निर्देशों और मीडिया की पॉलिसी का उल्लंघन किया है। बीजेपी ने असंवैधानिक तरीकों का सहारा लिया है, बीजेपी राज्य के अंदर हताश नजर आ रही है, क्योंकि उसकी हार निश्चित है।"

    मतदाताओं को प्रभावित करना चाहती है बीजेपी- कांग्रेस

    निरन बोरा ने आगे कहा है कि अमस के मुख्यमंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की ये सुनियोजित साजिश थी कि दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव से पहले मतदाताओं को प्रभावित किया जा सके, इसीलिए इन नेताओं ने जानबूझकर अखबारों में खबर के रूप में विज्ञापन छवाया था, जो ये दावा करता है कि पहले चरण में भाजपा जीतेगी।

    <strong>ये भी पढ़ें: क्या पहले चरण की बंपर वोटिंग से भाजपा को पश्चिम बंगाल और असम में फायदा मिला?</strong>ये भी पढ़ें: क्या पहले चरण की बंपर वोटिंग से भाजपा को पश्चिम बंगाल और असम में फायदा मिला?

    English summary
    Congress lodge FIR against jp nadda and sarbananda sonowal over violating code of conduct
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X