• search
गुवाहाटी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

असम की कमान बिस्वा के हाथ, आज 12 बजे लेंगे CM पद की शपथ

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी, मई 10: असम में बीजेपी के नए मुख्यमंत्री के नाम से पर्दा हट गया है। हिमंत बिस्वा सरमा अब असम की सत्ता संभालेंगे। सरमा को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है। गुवाहाटी में राज्य बीजेपी विधानमंडल के नेता के रूप में उनके नाम पर मुहर लगाई गई है, जिसके बाद अब नए मुख्यमंत्री और उनका मंत्रिमंडल आज दोपहर 12 बजे शपथ लेगा।

    Himanta Biswa Sarma होंगे Assam के नए Chief Minister, जानिए इनके बारे में | वनइंडिया हिंदी
    Himanta Biswa Sarma

    इससे पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए कहा था कि मैं सर्वसम्मति से असम राज्य भाजपा विधानमंडल के नेता के रूप में हेमंत बिस्वा सरमा को विधायक दल का नेता घोषित करता हूं। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया था कि सरमा सोमवार (10) मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

    पहले वकालत फिर सियासत, जानें असम के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे हिमंत बिस्वा सरमा का पूरा राजनीतिक जीवनपहले वकालत फिर सियासत, जानें असम के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे हिमंत बिस्वा सरमा का पूरा राजनीतिक जीवन

    दरअसल, असम काे अगले सीएम को लेकर चर्चाएं तेज थी। हाल ही में दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसको लेकर विधायक दल की बैठक भी बुलाई थी। असम में सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा सरमा के बीच में से किसी एक के सीएम बनने की खबरें सुर्खियों में थी। आपको बता दें कि 126 विधानसभा सीटों वाले असम में बीजेपी ने 60 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं भाजपा के साथ गठबंधन वाली पार्टी असम गण परिषद ने 9 सीटें और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने 6 सीटें जीती हैं।

    English summary
    Assam new cm Himanta Biswa Sarma And Cabinet will take oath at 12 noon tomorrow
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X