• search
गुरुग्राम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कृषि बिल पर बोले सीएम खट्टर, कहा- नहीं हो सकती है राजनीति, क्योंकि किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य

|

गुरुग्राम। संसद में पास किसानों से जुड़े तीन बिलों को लेकर विपक्षी दलों के हमले और किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति अब नहीं की जा सकती, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य निर्धारित किया है, उस दिशा में योजनाएं क्रियान्वियत की जा रही हैं। मुख्यमंत्री खट्टर ने ये बयान गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में मीडिया से बातचीत के दौरान दिया। उन्होंने कहा कि संसद द्वारा मानसून सत्र के दौरान कृषि सुधारों पर पारित विधेयक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में कारगर साबित होंगे।

haryana cm manohar lal khattar said aims to double farmers income by Agriculture bill

कांग्रेस द्वारा लोगों में भ्रम फैलाया जा रहा है: खट्टर

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि विपक्षी पार्टियां एक राजनीतिक एजेंडे के तहत कृषि अधिनियम को लेकर किसानों में भ्रम फैला रही हैं, जो उचित नहीं है। कांग्रेस सरकार ने इन तीनों अधिनियमों को लेकर जो भूमिका वर्ष 2009 से 2014 के बीच बनाई थी, वे उसे पूरा नहीं कर पाए। आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे पूरा किया तो राजनीतिक स्वार्थपूर्ति के लिए कांग्रेस द्वारा लोगों में भ्रम फैलाया जा रहा है।

खट्टर ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात

बता दें, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी। जानकारी के मुताबिक, गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम खट्टर से संसद से पास हुए तीनों कृषि बिलों को लेकर राज्य के किसानों के फीडबैक के बारे में भी जानकारी ली। दोनों नेताओं के बीच करीब 40 मिनट तक बैठक चली। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने किसान बिलों को लेकर विपक्ष की ओर से फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने के लिए हरियाणा में किसानों के बीच जनजागरण अभियान चलाने पर जोर दिया।

Uttarakhand: कांग्रेस कर रही है गुमराह इसलिए अब कृषि बिलों को लेकर किसानों के बीच जाएगी BJP

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
haryana cm manohar lal khattar said aims to double farmers income by Agriculture bill
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X