• search
गुरुग्राम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

करणी सेना प्रमुख और भाजपा प्रवक्ता का मुस्लिमों पर भड़काऊ भाषण- इन्हें देश से बाहर फेंका जाए

|
Google Oneindia News

गुरुग्राम। हरियाणा के पटौदी की हिंदू महापंचायत में भाजपा के एक प्रवक्ता एवं करणी सेना प्रमुख सूरज पाल अमू ने भड़काऊ भाषण दिया। सूरज पाल अमू ने महापंचायत में मौजूद लोगों से अपील करते हुए कहा कि, 'पाक परस्त मुसलमानों के ख़िलाफ़ ऐसा प्रस्ताव पास करें जिससे उन्हें देश से बाहर फेंक दिया जाए, ताकि सभी समस्याएं अपने आप खत्म हो जाएं।" अमू यहीं नहीं रुके, उन्होंने रविवार को गुरुग्राम में हुई महापंचायत में यह तक कहा कि 'अगर वे अपनी दाढ़ी काटना जानते हैं तो हम जानते हैं कि उनका गला कैसे काटा जाए।"

Haryana BJP spokesperson Suraj Pal Amu

बता दिया जाए कि, अमू एक समुदाय विशेष के खिलाफ पहले भी कई दफा विवादित भाषण दे चुके हैं। अब हरियाणा के पटौदी में हिंदू संगठनों के बैनर तले अमू ने 'मजहब बदलने' (धर्म परिवर्तन) और 'लव जिहाद' (अंतर-धार्मिक विवाह) के विरुद्ध आयोजित महापंचायत में भी ऐसी-ऐसी बातें कहीं, जो लोगों की भावनाएं भड़का सकती हैं। इस महापंचायत में आसपास के बहुत से गांवों के लोग शामिल हुए। जिसमें युवाओं की भी काफी संख्या मौजूद थी। अमू ने उन्हें उत्तेजित करते हुए कहा कि 'वो उन पार्क से उन सभी पत्थरों को उखाड़ फेंके, जहां पर एक ख़ास समुदाय के लोगों के नाम लिखे हों।'

अमू ने महापंचायत के दौरान बोहरा कलां के गांववालों की तारीफ की, जिन्होंने अपने गांव में एक मस्जिद नहीं बनने दी। अमू ने भीड़ से अपील करते हुए कहा 'इन जैसी इमारतों के कामों की बुनियाद को उखाड़कर फेंक दो।' दरअसल, बोहरा कलांगांव में दो साल पहले तब तनाव व्याप्त हो गया था, जब वहां एक मस्जिद बन रही थी। स्थानीय लोगों ने मस्जिद बनने का विरोध किया था और बाद में पुलिस के दखल के बाद कानून-व्यवस्था लागू की गई थी।

भाजपा आलाकमान ने दी सफाई
सूरज पाल अमू के भड़काऊ भाषण भाषण पर सत्तारूढ़ भाजपा और पुलिस प्रशासन का कहना है कि, अभी ऐसा कोई सुबूत नहीं मिला, यदि शिकायत मिलती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। भाजपा के राज्य मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने कहा कि हरियाणा भाजपा ने पटौदी की हिंदू महापंचायत में अपना कोई प्रतिनिधि नहीं भेजा था। संजय शर्मा ने कहा, "इस देश में किसी भी धर्म का कोई भी व्यक्ति जो रह रहा है वो भारतीय है और उसके समान अधिकार हैं। अब यदि कोई कह रहा हो कि उनको बाहर फेंक देना चाहिए, तो यह कहना गलत है।"

हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला तिहाड़ जेल से रिहा, बैन हटवाने की अपील करेंगे

संजय शर्मा ने कहा कि, जो कुछ अमू ने कहा होगा, वो उनका व्यक्तिगत बयान था। पार्टी प्रवक्ता के तौर पर ऐसा नहीं कहा। वहीं, मानेसर के डीसीपी वरुण सिंह बोले कि, हमें अभी ऐसा कोई वीडियो मिला, जिसमें अमू भडकाउू बातें बोल रहे हों और न ही कोई लिखित शिकायत मिली है। यदि शिकायत दर्ज कराई जाती है तो हम एक्शन ले सकेंगे।

कांग्रेस चलाएगी गुजरात में 'जन चेतना' अभियान, कहा- महंगाई और मंदी लोगों को बहुत दर्द दे रहींकांग्रेस चलाएगी गुजरात में 'जन चेतना' अभियान, कहा- महंगाई और मंदी लोगों को बहुत दर्द दे रहीं

मानेसर के डीसीपी ने कहा- ''रविवार को पटौदी में सूरज पाल अमू समेत 3-4 गांवों के प्रधानों द्वारा एक महापंचायत का आयोजन किया गया, जहां धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर चर्चा हुई। उस बैठक में 500-600 लोगों ने हिस्सा लिया और कई भाषण दिए गए। हालांकि, उन भाषणों में जो भडकाउू बताया जा रहा है, उसे लेकर अभी तक हमें कोई शिकायत नहीं मिली है।'
डीसीपी ने कहा कि, हमें पहले ही इस महापंचायत के बारे में सूचना मिली थी, और हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों के साथ विश्वास-बहाली के उपाय किए थे। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए बैठक के दिन पुलिस को तैनात किया गया था। हमने सोशल मीडिया पर भी नजर रखी।

English summary
Haryana BJP spokesperson and Karni Sena Chief Suraj Pal Amu controversial-statement on Muslims
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X