• search
गुरुग्राम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ED की गुरुग्राम में रेड: इस मॉल के मालिक को 200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में किया गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा-मार कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय ने यहां एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत के खिलाफ जांच करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि, राजसिंह के खिलाफ 200 करोड़ रुपए के बैंक ऋण धोखाधड़ी की शिकायत मिली थी। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की। आरोप हैं कि राज सिंह ने रिहायशी जमीन पर मॉल का निर्माण कराया है।

    Gurugram के Ambience Mall का मालिक Arrest, 200 करोड़ रु. की धोखाधड़ी! | वनइंडिया हिंदी

    बहरहाल, आज ही राज को दिल्ली की कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से उसे रिमांड पर लिया जा सकता है। पता चला है कि, अब से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एंबिएंस ग्रुप के 7 ठिकानों पर छापे मारे थे। बैंक फर्जीवाड़ा मामले में ईडी ने बीते शुक्रवार को राज सिंह गहलोत के आवासीय परिसर सहित दिल्ली में 7 जगह छापेमारी की थी। इन जगहों में अमन हॉस्पिटैलिटी व एंबिएंस ग्रुप की अन्य कंपनियों के कार्यालय परिसर व अन्य अधिकारियों के ठिकाने शामिल हैं। बताया जा रहा है कि, गहलोत, उनके रिश्तेदारों व सहयोगियों के परिसरों के अलावा अमन हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड व एंबिएंस ग्रुप की अन्य कंपनियों के कार्यालय परिसरों की तलाशी ली गई थी।

    ED action on Gurugram-based Ambience Mall owner Raj Singh Gehlot in bank loan fraud of Rs 200 crores

    ईडी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पिछले दिनों राज सिंह गहलोत के आवास की तलाशी के दौरान 16 लाख रुपये नकद और लगभग 24 लाख रुपये के बराबर विदेशी मुद्राएं बरामद की गईं थीं। इतना ही नहीं, ईडी की टीम ने तलाशी के दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज व डिजिटल सबूत भी बरामद किए थे।

    संसद के बाहर भी मचा घमासान: राहुल गांधी बोले- राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा नहीं करने दे रही मोदी सरकारसंसद के बाहर भी मचा घमासान: राहुल गांधी बोले- राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा नहीं करने दे रही मोदी सरकार

    English summary
    ED action on Gurugram-based Ambience Mall owner Raj Singh Gehlot in bank loan fraud of Rs 200 crores
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X