• search
गुरुग्राम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुड़गांव: बेडरूम के अंदर घुसकर बेड पर चढ़ा विषैला सांप, बेटी ने पापा को जगाया तो मचा कोहराम

|
Google Oneindia News

गुड़गांव। हरियाणा में गुड़गांव जिले के गाडौली खुर्द गांव स्थित एक घर में बेड पर जहरीला सांप आ चढ़ा। बेड पर उस वक्त बच्चे सो रहे थे। रात में न जाने कैसे 10 साल की बच्ची को वो सांप दिख गया। बच्ची ने तुरंत पापा को जगाया और कहा- देखो पापा सांप है, सांप है..! पापा ने लाइटें जलाईं तो नजर पड़ी की उसी बेड पर सांप लहके मार रहा था। वो सांप बड़ा खतरनाक था। उसे देखते ही बच्चे और पेरेंट्स चिल्लाने लगे। उन्होंने किसी तरह वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट को कॉल किया। जिसके बाद वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट अनिल गंडास देर रात में ही दूसरे गांव से वहां पहुंचा।

गुड़गांव में बेड के बिस्तर पर आ चढ़ा सांप

गुड़गांव में बेड के बिस्तर पर आ चढ़ा सांप

वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट अनिल गंडास ने बताया कि, मैं रमेश कालोनी में रहता हूं। मुझे बीती रात लगभग 2.30 बजे फ़ोन आया कि, एक घर के बेडरूम में सांप है और वो सांप बहुत जहरीला है। फौरन आ जाओ। मैंने बिना कोई देरी किए साईकिल उठाई और मौके पर पहुंच गया। वहां मैंने देखा कि, सांप बेड पर ही था। वह ऐसा सांप था कि किसी को काट लेता तो कुछ ही देर में व्यक्ति की जान चली जाती। वो सांप "कॉमन क्रेट" था।

सबसे जहरीले सांपों में से एक है कॉमन करैत

सबसे जहरीले सांपों में से एक है कॉमन करैत

"कॉमन क्रेट" जिसे "कॉमन करैत" भी कह सकते हैं, को भारत के सबसे जहरीले सांपों में से एक माना गया है। लाइफ एक्सपर्ट अनिल गंडास ने बताया कि, ​जिस बेडरूम में यह सांप था, वहां गनीमत यह रही कि तब तक किसी को काट नहीं पाया था। वह ​बिस्तर पर ही लहके ले रहा था। वह करीब चार फुट लंबा था। जब मैंने परिवार वालों को यह बताया कि, यह बहुत ही ज़हरीला सांप होता है तो उनके होश ही उड़ गए।

घर में निकल आया सबसे जहरीला सांप, काबू करने में 2 घंटे से ज्यादा लगे, इस महिला ने पकड़ाघर में निकल आया सबसे जहरीला सांप, काबू करने में 2 घंटे से ज्यादा लगे, इस महिला ने पकड़ा

परिवार की नींद उड़ी, डर से बंधी घिग्घी

परिवार की नींद उड़ी, डर से बंधी घिग्घी

वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट अनिल गंडास के मुताबिक, कॉमन कैरट सांप को उन्होंने देर रात ही वहां से पकड़ा। वहां सब घरवालों की नींद उड़ गई थी। वे बहुत डर गए थे। बच्ची के पापा ने कहा कि, जब सब बेडरूम में सो रहे थे तभी उसकी 10 साल की बेटी अचानक उठ गई और उसी ने मुझे जगाया कि बेड पर एक बहुत बड़ा सांप है। यह सांप कहां से आया, यह नहीं पता।

English summary
Common Krait venomous Snake enters bedroom at gurugram, wildlife expert rescue in night
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X