• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इस शहर के दो जोन में ही हैं गुजरात के आधे कोरोना मरीज, हर 14 मिनट पर 1 नया मिला

|

अहमदाबाद. गुजरात का अहमदाबाद शहर कोरोना-हॉटस्पॉट बना हुआ है। यहां कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके चलते यह शहर देश के हाई रिस्क जोन में शामिल हो गया है। इस शहर के दो ही जोन ऐसे हैं, जहां गुजरात के लगभग आधे मरीज हैं।

With 1168 Covid-19 cases, Ahmedabad district worst hit in Gujarat

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, अहमदाबाद की मध्यजोन और दक्षिण जोन में सोमवार सुबह तक कोरोना के 912 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। जबकि, पूरे राज्य में अब तक संक्रमितों की संख्या 1851 हो गई है। अहमदाबाद शहर के कर्फ्यू वाले मध्यजोन में 12 घंटे के भीतर ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 61 तक पहुंच गई। जिससे अब तक जोन में पॉजिटिव मरीज 559 हो गए हैं।

वहीं, अहमदाबाद का दक्षिण जोन इस मामले में दूसरे स्थान पर है, जहां सोमवार को नए 13 मरीजों के साथ कुल मरीजों की संख्या 353 हो गई है। इन दोनों ही क्षेत्रों में कुल मरीज 912 हो गए हैं। इनके साथ पूरे अहमदाबाद शहर में मरीजों की संख्या 1168 हो गई है। विभाग की ओर से बताया गया कि, अहमदाबाद शहर के लगभग 80 फीसदी मरीज इन दो जोन में ही हैं। जबकि, राज्य के लिहाज से अंदाजा लगाया जाए तो गुजरात के लगभग आधे मरीज यहीं हैं।

अभी इन जिलों में नहीं पहुंचा कोरोना

गुजरात में अभी सुरेन्द्रनगर, जूनागढ़, अमरेली व देवभूमि द्वारका ऐसे जिले हैं, जो कि कोरोना वायरस से अछूते हैं। कुछ दिन पहले तक राज्य में ऐसे जिलों की संख्या एक दर्जन थी। मगर, बाद में जैसे-जैसे संक्रमित लोग इन इलाकों में कहीं पहुंचे, नए मरीज भी मिलते चले गए। अब तक दो दर्जन जिलों में कोरोना मरीज पाए जा चुके हैं।

गुजरात में कोरोना: अब हर रोज 100 से ज्यादा नए मरीज मिल रहे, आंकड़ा 1851 हुआ, 67 मौतें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
With 1168 Covid-19 cases, Ahmedabad district worst hit in Gujarat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X