• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात की 100 से ज्यादा तहसीलों में बारिश, बांध भरे, नदियां तनीं, वडोदरा में पानी ही पानी- VIDEO

|
Google Oneindia News

वडोदरा। मानसून के अंतिम चरण में गुजरात की 100 से ज्यादा तहसीलों में कई दिनों से बारिश हो रही है। यहां वडोदरा शहर एवं आस-पास के क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालत हो गए हैं। सड़कें ऐसी दिख रही हैं..जैसे नाला बह रहा हो। बांधों, तालाबों व नदियों का जलस्तर बढ़ा है। जलस्त्रोतों में पानी की आवक बढ़ने के कारण ज्यादातर किसान खुश हैं। वडोदरा में हुए जलभराव का वीडियो भी सामने आया है, आप देख सकते हैं कि गांव के बच्चे बारिश के पानी में कैसे उछल-कूद रहे हैं। पूरा कस्बा पानी से घिरा हुआ है और सड़कें डूबी हुई हैं।

    गुजरात की 100 से ज्यादा तहसीलों में बारिश, बांध भरे, नदियां तनीं, वडोदरा में पानी ही पानी- VIDEO
    hevry rains in Vadodara

    न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के पंचमहाल जिले के हालोल क्षेत्र में 3 इंच बारिश हुई। इसी तरह कुछ जिलों में 4-5 इंच पानी भी बरसा। बारिश का पानी पावागढ़ की सीढ़ियों से होकर ऐसे बह रहा था, जैसे झरना हो। यह पानी बहकर वडोदरा की विश्वामित्री नदी में पहुंचा। विश्वामित्री नदी वडोदरा शहर के बीच से निकल रही है और विश्वामित्री नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से वडोदरा के निचले इलाके बाढ़ जैसे खतरे से जूझ रहे हैं। बुधवार सवेरे नदी का जलस्तर बढक़र करीब साढ़े 15 फीट हो गया। एक बुजुर्ग ने बताया कि, नदी का जलस्तर बुधवार को लगातार बढ़ता रहा।

    hevry rains in Vadodara

    शहर व आस-पास के क्षेत्रों में मंगलवार को अच्छी बारिश के चलते आजवा बांध का जलस्तर भी बुधवार को बढ़कर 209.10 फीट हो गया। अब इससे पानी सप्लाई की टेंशन नहीं रह गई।

    news

    रास्त पानी में डूबे, निचले इलाके जलमग्न
    बीते रोज की सुबह तक वडोदरा जिले में कई फीट पानी भर चुका था। 24 घंटों तक हुई लगातार बारिश के चलते वाघोडिया तहसील में जलभराव हो गया। यहां 3 इंच, सावली में डेढ़ इंच, डभोई और डेसर में 1-1 इंच वर्षा रिकॉर्ड की गई। वडोदरा-वाघोडिया मार्ग पर स्थित एक निजी स्कूल के मार्ग पर बारिश का पानी जमा होने के कारण यातायात बाधित हो गया। वाहन चालक बूंदों से बचने की राह खोजने लगे। बताया जा रहा है कि, वाघोडिया तहसील के पीपलिया गांव का तालाब भरने से पानी राठोडिया वास और अन्य इलाकों तक पहुंच गया।

    उत्तराखंड: बारिश के बाद उत्तरकाशी में भूस्खलन, पहाड़ दरकने से गंगोत्री हाईवे बंद, वाहन फंसेउत्तराखंड: बारिश के बाद उत्तरकाशी में भूस्खलन, पहाड़ दरकने से गंगोत्री हाईवे बंद, वाहन फंसे

    English summary
    WATCH Video: hevry rains in Vadodara, flood situation in many areas of Gujarat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X