• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: यूनिवर्सिटी में 18 फरवरी से होने वाली परीक्षाएं रद्द, अब 3 मार्च से होंगी

|

सूरत। दक्षिणी गुजरात में स्थित वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी में 18 फरवरी से होने वाली परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। अब ये परीक्षाएं अगले माह यानी कि 3 मार्च से होंगी। 18 फरवरी से होने वाली परीक्षाएं रद्द का कारण महानगर पालिका व पंचायत चुनाव में काॅलेज के शिक्षकों की ड्यूटी लगना बताया गया गया है। क्योंकि, गुजरात में इसी महीने महानगर पालिका व पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं।

Veer Narmad South Gujarat University: now Exams will start from March 3

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी की यू​निवर्सिटी की ओर से कहा गया है कि, परीक्षा का टाइम टेबल वही रहेगा जो पहले से निर्धारित किया गया है। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। यूनिवर्सिटी द्वारा यह भी बताया गया कि, परीक्षाओं को कोविड-गाइडलाइन फॉलो करते हुए ही परीक्षा देने सेंटरों पर जाना होगा। यूनिवर्सिटी के प्रबंधन के मुताबिक, इस यूनि​वर्सिटी से संबंधित कॉलेजों के प्रोफेसरों की चुनाव में ड्यूटी लगी है। इससे वे परीक्षा के समय उपस्थित नहीं हो पाएंगे। इसकी वजह से परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

गुजरात: 300 कॉलेजों में फर्स्ट ईयर की कक्षाएं 8 फरवरी से शुरू होंगी, सरकार ने दी अनुमतिगुजरात: 300 कॉलेजों में फर्स्ट ईयर की कक्षाएं 8 फरवरी से शुरू होंगी, सरकार ने दी अनुमति

शिक्षा विभाग के जरूरी निर्देश
कॉलेजों में विद्यार्थियों की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कराने के साथ ही शिक्षा विभाग ने निर्देश दिए हैं कि, एक बेंच पर एक ही विद्यार्थी बैठ सकेगा। शिक्षा विभाग के आदेश हैं कि, स्कूल-कॉलेजों में सभी को सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करनी होगी। इसके अलावा मास्क पहनना भी अनिवार्य है। विभाग ने स्कूल-कॉलेज के संचालकों को कहा है कि, परिसर में सैनिटाइजर और टेंप्रेचर मापने की सुविधा होनी चाहिए। वहीं, हॉस्टल में एक रूम में 2 विद्यार्थी न रखने के आदेश दिए गए हैं।

English summary
Veer Narmad South Gujarat University: now Exams will start from March 3
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X