• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

10 हजार की एक्टिवा वाले किशोर का कटा 9 हजार का चालान, जुर्माना भरने 30 KM दूर पड़ा जाना

|

कच्छ। गुजरात में कच्छ के मांडवी में ट्रैफिक पुलिस ने एक किशोर को 9 हजार रुपए का मेमो भेज दिया। वह किशोर घर से बुधवार की दोपहर एक्टिवा लेकर निकला था। नए ट्रैफिक नियमों के तहत 18 साल से कम उम्र के लड़के-लड़कियां बाइक याा एक्टिवा नहीं चला सकते। इसी​लिए पुलिस ने उस किशोर का चालान काटा। उस ​किशोर का एक्टिवा करीब 10 हजार रुपए का है,जबकि पुलिस ने उसका चालान 9 हजार रुपए का काट दिया। किशोर के पिता ने इस कार्रवाई को ट्रैफिक पुलिस की अंधेरगर्दी करार दिया।

उस किशोर के पिता का कहना है कि चालान वाहन जितना काटा, वह तो कम नहीं था। हमें तो चालान भरने के लिए भी मांडवी से 30 किलाेमीटर दूर भुज जाना पड़ा। दरअसल, 9 हजार का पुलिस ने मेमो किया था, उसे जुर्माने के रूप में भरने के लिए उन्हें उसके सेंटर जाना होगा।

In gujarat, traffic police challan 9 thousand to the boy who took 10 thousands activa

राज्य सरकार ने हेलमेट की अनिवार्यता खत्म कर दी

इधर, गुजरात सरकार ने शहरी इलाकों में हेलमेट पहनने की अनिवार्यता खत्म कर दी है। इस संबंध में बीते रोज कैबिनेट ने निर्णय लिया। जिसमें बताया गया कि महानगर पालिका और नगर पालिका में हेलमेट न पहनने पर अब कोई जुर्माना नहीं कटेगा। हालांकि, नेशनल-स्टेट हाईवे और पंचायत के रास्तों पर हेलमेट पहनना अनिवार्य रहेगा। बता दें कि, गुजरात पहला राज्य था, जहां हेलमेट न पहनने पर जुर्माना घटाकर 500 रुपए कर दिया गया था। अब लोगों की परेशानी का हवाला देकर शहरी क्षेत्रों में अनिवार्यता ही खत्म कर दी गई है।

पढ़ें: नए ट्रैफिक जुर्माने पर गुजरात में मुख्यमंत्री का ऐलान- शहरों में बिना हेलमेट बाइक चलाओ, नहीं काटेंगे चालान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In gujarat, traffic police challan 9 thousand to the boy who took 10 thousand's activa
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X