• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस 10 महीने बाद फिर से दौड़ेगी, नई दिल्ली-लखनऊ भी शुरू होगी

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। इंडियन रेलवे तेजस एक्सप्रेस ट्रेनें अगले महीने से फिर शुरू करने जा रही है। कोरोना काल से बंद मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस और नई दिल्ली-लखनऊ वाली ट्रेन 14 फरवरी से पटरी पर दौड़ सकती हैं। ये दोनों तेजस एक्सप्रेस ट्रेनें इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) द्वारा संचालित होती थीं। आईआरसीटीसी ने एक बयान में कहा कि, हम यात्रियों की मांग को पूरा करने के लिए पहली कॉर्पोरेट ट्रेन, तेजस एक्सप्रेस के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए सभी तैयार हैं।

tejas express mumbai to ahmedabad
    Indian Railway: 14 February से पटरी पर दौड़ेगी Tejas Express, Booking Starts | वनइंडिया हिंदी

    इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के नॉटिफिकेशन के अनुसार, "दोनों ट्रेनें 14 फरवरी से परिचालन शुरू करने वाली हैं। एक नए शेड्यूल के साथ रेल मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया जा रहा है।"
    आईआरसीटीसी की ओर से यह भी कहा गया कि, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी दौर की तैयारी की है कि चल रही महामारी के बीच ट्रेनों ने एक बार सेवाओं और सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के स्तर के संदर्भ में लोगों की अपेक्षा से मेल खाना शुरू कर दिया।" उम्मीद जताई जा रही हैं कि, सभी सीटों के लिए बुकिंग प्रति सप्ताह चार दिनों के लिए खोली जाएगी, यानी शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार।

    tejas express mumbai to ahmedabad

    देश की पहली बुलेट ट्रेन: L&T जापानी कंपनी के साथ मिलकर बनाएगी 28 ब्रिज, 70,000 मीट्रिक टन स्टील लगेगादेश की पहली बुलेट ट्रेन: L&T जापानी कंपनी के साथ मिलकर बनाएगी 28 ब्रिज, 70,000 मीट्रिक टन स्टील लगेगा

    बता दिया जाए कि, इस तरह की ट्रेन के लिए लखनऊ से नई दिल्ली का किराया 870 रुपये है और कानपुर से नई दिल्ली का किराया 780 रुपये है। इसके अलावा इस ट्रेन के लिए 30 दिनों की अग्रिम आरक्षण अवधि (एआरपी) होगी। हाल ही आईआरसीटीसी ने कहा था, "डायनेमिक किराया मूल्य निर्धारण पद्धति के तहत, अधिकतम किराया की अधिकतम 30 प्रतिशत तक 10 प्रतिशत वृद्धिशील सीमा होगी। किराया में और वृद्धि नहीं होगी।" नॉटिफिकेशन में बताया गया कि, अबकी बार प्रत्येक तेजस एक्सप्रेस में 700 से अधिक यात्रियों की क्षमता होगी और यात्रियों को कोरोना सुरक्षा किट प्रदान की जाएगी, जिसमें हैंड सैनिटाइजर की एक बोतल, एक मास्क और एक जोड़ी दस्ताने होंगे।

    tejas express mumbai to ahmedabad

    English summary
    tejas express train mumbai to ahmedabad will start from 14 february 2021
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X