• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वीडियो देखकर लड़की ने दिव्यांग युवक को चुना अपना जीवनसाथी, फेरे के वक्त खुद ही व्हीलचेयर भी चलाई

|

सुरेंद्रनगर। गुजरात में आए रोज कहीं न कहीं अनोखी शादियां हो रही हैं। इस बार सुरेंद्रनगर स्थित गायत्री मंदिर में हुई शादी चर्चा में है। यहां एक लड़की ने दिव्यांग युवक को अपना जीवनसाथी चुना। मंडप में फेरे के दौरान उसने खुद ही दूल्हे की व्हीलचेयर भी चलाई। इस तरह दोनों दोनों विवाह.बंधन में बंध गए। इस अनोखी की शादी के बारे में सुन-सुनकर लोग ताज्जुब करने लगे। वहीं, जिन्होंने सात फेरों की प्रक्रिया देखी वे भौंचक्के रह गए। अब इस शादी का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है।

Surendranagar gujarat, girl marry to A Disabled Young Man, marriage video viral

लड़की द्वारा विकलांग व्यक्ति से विवाह करने से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा भी सामने आया है। दरअसल, पोरबंदर जिले के मोराणा गांव की रहने वाली हिनाबा ने सुरेंद्रनगर के रहने वाले दिव्यांग दिग्विजय को एक वीडियो में देखा था। दिग्विजय ने कुछ समय पहले ही दिव्यांग इंटरनेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लिया था। जिसका वीडियो वायरल होने पर हिनाबा ने उसे देखा और उससे ब्याह रचाने का फैसला कर लिया। किसी तरह हिनाबा ने दिग्विजय से संपर्क किया और मन की बात कह दी। फिर दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। अपने-अपने घरवालों को बताया।

घरवाले राजी हो गए। उसके बाद शादी करने के लिए दुल्हन और दूल्हे सुरेंद्रनगर स्थित गायत्री मंदिर में पहुंचे। सुरेंद्रनगर गुजरात का ही एक जिला है। ये दुल्हन और दूल्हे यहीं के गायत्री मंदिर में विवाह.बंधन में बंधे। विवाह के दौरान जब दुल्हन हिनाबा ने दूल्हे की व्हीलचेयर चलाई तो यह मोमेंट वीडियो में कैद हो गया। लोगों ने कहा कि, विवाह ऐसे होते हैं। अब इस शादी के दूर-दूर तक चर्चे हो रहे हैं।

Surendranagar gujarat, girl marry to A Disabled Young Man, marriage video viral

गुजरात में ही इससे पहले एक और अनोखी शादी जूनागढ़ में हुई थी। जहां साढ़े 5 फुट की एक नेत्रहीन युवती ने 13 साल बड़े 3 फुट के सरकारी टीचर से ब्याह किया। युवती 29 साल की, वहीं दूल्हे की उम्र 42 साल थी। दुल्हन बनी युवती का नाम शांता मकवाणा। वहीं दूल्हा रमेश भाई सडोदर गांव के सरकारी स्कूल में टीचर हैं।

मुंबई के लड़के से हुई गुजरात की कोरोना पॉजिटिव लड़की की शादी, फेरों के बाद हुए क्‍वारंटाइन

दोनों का विवाह समारोह सत्यम सेवा युवक मंडल के प्रयासों से ही संपन्न हुआ। जहां अब तक यूं तो बहुत.सी शादियां हुईं, लेकिन इन दोनों शादी सबसे अनोखी शादी हुई। इस जोड़ी की एक खास बात यह भी रही कि दुल्हन नेत्रहीन थी और दूल्हा बौना। हालांकि, दोनों अच्छे.खासे पढ़े लिखे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Surendranagar gujarat, girl marry to A Disabled Young Man, marriage video viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X