• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दुबई का बताकर पाकिस्तान से खरीद लिया गया 198 मीट्रिक टन खजूर, गुजरात में DRI ने जब्त किया

|
Google Oneindia News

सूरत। पाकिस्तान से आयात किए गए खजूर को दुबई से लाया बताकर गुजरात पहुंचाने पर डीआरआई और कस्टम विभाग ने कार्रवाई की है। यहां हजीरा के अदाणी पोर्ट पर 198 मीट्रिक टन खजूर जब्त किया गया है। डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि, उन्हें सूचना मिली थी कि, वराछा की डीसी इंटरनेशनल के संचालकों ने पाकिस्तान की खजूर को रजिस्टर में दुबई का बताकर 180% (यानी लगभग 83 लाख) की ड्यूटी चोरी की है। जब डीआरआई टीम पोर्ट पर पहुंची तो वराछा के डीसी इंटरनेशनल के 5 कंसाइनमेंट में खजूर मिला। यह पाकिस्तानी खजूर था।

Surat Hazira Port, DRI Seizes 198 Metric Tonnes Of Dates Imported From Pakistan

डीआरआई ने खजूर जब्त कर लिया और आगे की जांच शुरू कर दी। खबरों को देखें तो माल की चोरी और घपले की वारदातें यहां कई हो चुकी हैं। इसके एक सप्ताह पहले सचिन सेज से 60 करोड़ का हीरा जब्त किया गया था। फिर शुक्रवार को डीआरआई ने हजीरा पोर्ट से 198 मीट्रिक टन खजूर जब्त किया। डीआरआई और कस्टम विभाग की ओर से बताया गया कि, खजूर को पाकिस्तान से आयात किया गया और उसकी बाजार कीमत 50 लाख से ज्यादा थी।

Surat Hazira Port, DRI Seizes 198 Metric Tonnes Of Dates Imported From Pakistan

पाकिस्तान से भारत में PVC पाइप से कैसे पहुंची 300 करोड़ की हेरोइन, इंटरनेशनल बॉर्डर की इनसाइड स्टोरीपाकिस्तान से भारत में PVC पाइप से कैसे पहुंची 300 करोड़ की हेरोइन, इंटरनेशनल बॉर्डर की इनसाइड स्टोरी

एक अधिकारी ने कहा कि, फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापारिक लेनदेन पर पाबंदियां हैं। पाकिस्तान से कोई भी सामान भारत मंगाने पर भारी टैक्स चुकाना पड़ता है। जबकि, दुबई से मंगवाने पर महज 20% टैक्स देना होता है। बावजूद इसके हजीरा के अदाणी पोर्ट पर पाकिस्तान से खजूर आने की सूचना डीआरआई को मिली। आरोपित इस तरह से लाखों की चपत लगाने की जुगत में थे।

English summary
Surat Hazira Port, DRI Seizes 198 Metric Tonnes Of Dates Imported From Pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X