• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वडोदरा से चलीं 9 स्पेशल ट्रेनों ने 10,776 प्रवासियों को यूपी-बिहार पहुंचाया, आज रात फिर जाएगी रेल

|

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा से चलीं 9 श्रमिक ट्रेनों के जरिए 10 हजार से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों को उनके गृहराज्य पहुंचा दिया गया है। श्रमिकों को गुजरात से सकुशल निकलवाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार ने जिला कलक्टर शालिनी अग्रवाल को सौंपी थी। उनसे कहा गया कि, वो यहां फंसे श्रमिकों को उनके गांव-कस्बों तक भिजवाएं। इसीलिए जिन राज्यों में श्रमिकों को भेजना है वहां के नोडल अधिकारियों, गुजरात के नोडल अधिकारियों तथा रेलवे प्रशासन से समन्वय बनाकर ट्रेनें चलाई गईं। इसके मद्देनजर रेलवे के जरिए घर-वापसी परिवहन अभियान को एक सप्ताह पूर्ण हो गया है।

special trains for migrants from vadadra to UP and Bihar cities

आज रात 1 श्रमिक ट्रेन इलाहाबाद ​जाएगी

जिला कलक्टर शालिनी अग्रवाल के मुताबिक, शनिवार मध्यरात्रि के बाद वडोदरा रेलवे स्टेशन से एक श्रमिक विशेष ट्रेन प्रयागराज और बिहार के दरंभाग और उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए दौड़ाई जाएगी। जिला कलक्टर की ओर से बताया गया कि, 10 हजार 776 श्रमिकों को उत्तर प्रदेश और बिहार पहुंचाया जा चुका है। जिनमें से 9561 लोग उत्तर प्रदेश के थे। 1215 लोग बिहारी थे।फूड कमेटी ने प्रवासियों को 10,776 फूड पैकेट व 21552 पानी की बोतलें वितरित कीं।

राजकोट से 1200 मजदूरों को लेकर यूपी निकली रेल, दिया खाना-पानी, यूं किया सैनिटाइज- VIDEO

नोडल अधिकारी आर.पी. जोशी ने कहा कि जिला प्रशासन, पुुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य एवं रेलवे प्रशासन संयुक्त रूप से जुटे हैं। अब तक उत्तर प्रदेश के लिए 8 ट्रेन दौड़ाई गईं, जिसमें 3 ट्रेनें लखनऊ, 3 बाराबंकी, 1 जौनपुर और 1 गोरखपुर भेजी गई। जबकि, 1 ट्रेन बिहार के कटिहार के लिए दौड़ाई गई। रेल प्रशासन की ओर से ट्रेन रवाना होने से पहले उनकी सेनेटाइजेशन और सफाई की गई। इस प्रकार अब तक 9 ट्रेनों में 10776 लोगों को रवाना किया गया।

सामान लेकर आ-जा रहे किसानों के लिए पास जरूरी नहीं, यहां बस ड्राइविंग लाइसेंस रखना होगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
special trains for migrants from vadadra to UP and Bihar cities
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X