• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

खेत में बनी झोपड़ी की दीवार तोड़कर अंदर घुस गए 7 शेर, शिकार तलाशते हुए ऐसा हाल कर दिया

|

जूनागढ़। गुजरात में जूनागढ़ जिले के एक गांव के निकट फिर शेरों का दल आ पहुंचा। 7 शेर शिकार की तलाश में रात के समय खेत में बनी झोपड़ी की दीवार तोड़कर अंदर घुस गए। गनीमत यह रही कि उस वक्त झोपड़ी में कोई नहीं था। अगर कोई इंसान वहां होता तो जनहानि हो ही जाती। यह घटना वांकुना गांव के निकट हुई, जहां रहने वाले लोगों ने बताया कि रात को उन्होंने दीवार गिरने की आवाज सुनी थी। उसके बाद वहां शेरों का झुंड नजर आया। जिसमें शेर-शेरनी के साथ कुछ शावक भी थे। हालांकि, कुछ समय बाद उनकी टोली गांव से दूर जंगल की तरफ रवाना हो गई।

जूनागढ़ के वांकुना गांव की घटना

जूनागढ़ के वांकुना गांव की घटना

वांकुना गांव में शेरों के झुंड आ जाने से गांव वाले दहशत में हैं। उनके द्वारा सूचना मिलने पर सुबह वन-विभाग की टीम यहां पहुंची। वन-विभाग की टीम ने शेर शेरनियों की तलाश शुरू कर दी। उन्होंने वहां देखा कि झोपड़ी की पक्की दीवार गिरी पड़ी थी। शेर वहीं से अंदर घुसे और शिकार तलाशा। खुशकिस्मती से उस समय झोपड़ी में कोई इंसान नहीं था, इसलिए कोई जनहानि नहीं हुई। गांववालों ने बताया कि, खेत मालिक डरा हुआ है। सुबह खेत के मालिक ने वहां पहुंचकर देखा तो दंग रह गया था। इससे पहले शेरनी ने निंगाला गांव में एक घर की दीवार फांदकर पांच बकरों को मार दिया था।

झोपड़ी के बाहर किसान के बच्चे ने गुर्राते देखे 2 शावक, उनसे खेलने लगा, तभी शेरनी आई और खा गईझोपड़ी के बाहर किसान के बच्चे ने गुर्राते देखे 2 शावक, उनसे खेलने लगा, तभी शेरनी आई और खा गई

घर में घुसकर बकरों का किया था शिकार

घर में घुसकर बकरों का किया था शिकार

गांववालों के मुताबिक, पिछले दिनों जूनागढ़ के ही निंगाला गांव में शेरनी आ गई थी। उस शेरनी ने कई फीट ऊंची दीवार फांदकर पांच बकरों को मार दिया था। इस मामले में चौंकाने वाली बात यह थी कि शेरनी दीवार के एक हॉल से अंदर घुसी थी। सुबह जब घरवालों ने देखा तो बकरे मरे मिले। वहीं पर शेरनी के पैरों के निशान थे। इससे लोग दहशत में आ गए और उन्होंने वन-विभाग को शिकायत की।

गांव में आकर शेरनी ने मार डाली गाय, फिर उसे बीच सड़क पर खाया, भीड़ 30 फीट दूर से देखती रही तमाशागांव में आकर शेरनी ने मार डाली गाय, फिर उसे बीच सड़क पर खाया, भीड़ 30 फीट दूर से देखती रही तमाशा

धारी गांव में 10 भेड़ें मार डालीं

धारी गांव में 10 भेड़ें मार डालीं

जूनागढ़ जिले के अंदर भी शेरों (एशियाटिक लॉयंस) ने हमला किया था। शेर धारी गांव के एक बाड़े में घुसे थे। बाड़े में घुसने के लिए उन्होंने फीट की दीवार लांघी। उसके बाद वहां मौजूद भेड़ों को निशाना बनाया। उन्होंने 10 भेड़ें मार डालीं। एक को घसीटकर जंगल में ले गए थी। शेरों के आने का पता चलने पर गांव में दहशत फैल गई।

'मैं सो रहा था तभी शेरनी मेरी छाती पर आकर बैठ गई, पूरे दम से धक्का मारकर भगाई''मैं सो रहा था तभी शेरनी मेरी छाती पर आकर बैठ गई, पूरे दम से धक्का मारकर भगाई'

बाड़े के मालिक ने देखा कि, बाड़े में उसकी 10 भेड़ें मृत पड़ी थीं। उसने कहा कि, बाड़े के चारों तरफ 10 फीट ऊंची दीवार थी। हमें अंदाजा नहीं था कि, शेर आएंगे और शिकार भी कर लेंगे। शेरों के इस तरह गांव में घुसकर शिकार करने से अब गांववाले डरे हुए हैं।

English summary
seven Lions Broken the Wall of Farm's Hut And Entered for Hunt at a village of Junagadh district
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X