India
  • search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात में कांग्रेस के लिए गहराया संकट, राहुल गांधी लंदन में 1975 के भारत को करेंगे याद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 मई। कांग्रेस आगामी चुनावों को देखते हुए ठोस रणनीति बनाने में जुटी हैं। राजस्थान के उदयपुर में तीन दिन चले कांग्रेस के चिंतन शिविर में गिले शिकवे दूर करने और पार्टी के लिए फिर से एकजुट होकर कार्य करने के उद्देश्य से एकत्र हुए। इसके बावजूद कांग्रेस अपनी अंतर्कलह से उबर नहीं पाई है। कांग्रेस के गुजरात कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विदेशों के दौरे कर रहे हैं। ब्रिटेन में वे कांग्रेस के दौर वाले भारत की याद दिलाने के लिए 'India at 75' पर भाषण देने पहुंच रहे हैं।

Rahul Gandhi

राहुल गांधी गुरुवार को 'Ideas for India' को संबोधित करने के लिए लंदन के लिए रवाना हुए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 'आइडियाज फॉर इंडिया' सम्मेलन में बोलेंगे। कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी 23 मई को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में भारत विषय पर अपना संबोधन देंगे। जिसमें वे 'India at 1975' पर बातचीत करेंगे। वे लंदन में शुक्रवार को होने वाले इवेंट 'Ideas for Indai' का हिस्सा होंगे। इस इवेंट में हिस्सा लेने केलिए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और प्रियांक खड़गे भी इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए लंदन पहुंचे हैं।

    Rahul Gandhi ने India की Sri Lanka से की तुलना, Modi Govt को कई मुद्दों पर घेरा | वनइंडिया हिंदी

    राहुल गांधी ऐसे समय लंदन के लिए रवाना हुए जब कांग्रेस पार्टी अपने अंतर्कलह की स्थिति से जूझ रही है। राज्यों कांग्रेस के प्रमुख पदाधिकारियों के इस्तीफे से पार्टी को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़ दी है। उन्होंने पार्टी से इस्तीफा ऐसे समय में दिया है जब गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) नजदीक है।

    यूक्रेन के बदले इराक का नाम लेकर बुरी तरफ फंसे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुशयूक्रेन के बदले इराक का नाम लेकर बुरी तरफ फंसे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश

    अपने इस्तीफे के बाद हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने अपने अगले कदम को लेकर कुछ नहीं स्पष्ट नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) गुजरात में अगले 20 साल तक सत्ता में नहीं आ पाएगी। कांग्रेस के हार्दिक का जाना पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है। वहीं इससे पहले कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ ने भी पार्टी छोड़ दी थी।

    Comments
    English summary
    Congress will not come to power for 20 years says Hardik Patel after resignation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X