• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मानहानि मामला: राहुल ने सूरत कोर्ट में दर्ज करवाया बयान, गवाहों को पेश करने की मांग खारिज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 जून: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी के खिलाफ सूरत की एक अदालत में मानहानि का मामला दायर किया गया था। जिस पर कोर्ट ने उनको पेश होने का आदेश दिया। इसी के चलते गुरुवार को राहुल सूरत पहुंचे और कोर्ट में पेश होकर अपना बयान दर्ज करवाया। इसके बाद वो वापस दिल्ली चले गए। कांग्रेस नेताओं के मुताबिक ये कोई राजनीतिक दौरा नहीं था। राहुल सिर्फ कोर्ट में पेश होने के लिए आए थे।

    Rahul Gandhi सूरत की अदालत में हुए पेश, Modi surname पर दिए बयान पर हुआ है केस | वनइंडिया हिंदी
    surat

    दरअसल मामला बीते लोकसभा चुनाव के दौरान का है। 13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक के कोलार में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि आखिर सभी चोरों के नाम मोदी क्यों हैं? चाहें वो नीरव मोदी हों, ललित मोदी हों या फिर नरेंद्र मोदी हों। इसके बाद राहुल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन हुए। साथ ही बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया। विधायक का आरोप है कि राहुल ने अपने बयान के जरिए पूरे मोदी समाज का अपमान किया है।

    चर्चा में राहुल गांधी के पीछे दिख रही तस्वीर, अब पता चली फोटोग्राफर की कहानीचर्चा में राहुल गांधी के पीछे दिख रही तस्वीर, अब पता चली फोटोग्राफर की कहानी

    राहुल के वकील बताया कि इस मामले में सभी छह गवाहों के बयानों की जांच की गई थी। साथ ही अदालत ने सबूतों पर बहस पूरी कर ली। ऐसे में गुरुवार को कोर्ट ने राहुल का बयान लिया। कोर्ट ने उनसे पूछा कि वो 2019 के बयान के बारे में क्या कहना चाहेंगे, जिस पर उन्होंने कहा कि वो पर्सनली इस बारे में कुछ नहीं जानते हैं। राहुल की ओर से दो गवाहों को पेश करने की इजाजत मांगी गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। ऐसे में अब वो हाईकोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर करेंगे।

    English summary
    Rahul Gandhi Surat court defamation matter Modi surname
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X