• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Omicron Coronavirus: गुजरात के अब इन 8 शहरों में रात्रि-कर्फ्यू, 24 घंटे में 48 नए मरीज मिले

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मरीज मिलने पर पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं। यहां अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ आदि 8 बड़े शहरों में नाइट-कर्फ्यू लागू है। वहीं, जहां ओमिक्रॉन के लक्षण वाले मरीज मिले..उस इलाके को माइक्रो-कंटेन जोन घोषित किया गया है। सरकारी अधिसूचना के मुताबिक, बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू को 10 दिसंबर तक बढ़ाया गया है।

    Omicron Variant In Delhi: Arvind Kejriwal की अपील, घबराएं नहीं करें नियमों का पालन | वनइंडिया हिंदी
    Omicron Coronavirus

    गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि, हमारे राज्‍य में कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से निपटने के पर्याप्‍त इंतजाम किए जा रहे हैं। रविवार को उन्‍होंने लोगों से आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह किया और राज्‍यवासियों को दिलासा देते हुए कहा कि, कोरोनावायरस के नए रूप को भी मात दे देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में दर्ज किए जा रहे कोविड​​​​-19 मामलों की संख्या अब देश में सबसे कम है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि, गुजरात में कोरोनावायरस के रविवार को 48 नए मरीज मिले। वहीं, एक मौत दर्ज की गई। इसके साथ ही यहां संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 8,27,707 हो गई और मृत्यु का आंकड़ा 10,095 हो गया।

    Omicron Coronavirus

    स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली मिली जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ शहरों में जो कर्फ्यू लगा है, उसमें दुकान-सैलून आदि रात 12 बजे तक खुल सकेंगे। जबकि रेस्टोरेंट को आधी रात तक खुले रहने की इजाजत है, लेकिन वे 75 फीसदी क्षमता के साथ ही खुलेंगे। वहीं ,खाने की 'होम डिलिवरी' तथा खाना पैक करा के घर ले जाने (टेक अवे) की सेवा भी आधी रात तक जारी रहेगी। एक अधिकारी ने बताया कि, उक्‍त 8 शहरों में देर रात एक बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है। मालूम हो कि, दिवाली और छठ पूजा के मौके पर कर्फ्यू का वक्त 2 घंटे घटा दिया गया था।

    जिम्बाब्वे में भारतीय बुजुर्ग ने लगवाई थी चीनी वैक्सीन, फिर भी ओमिक्रॉन से संक्रमित, अब उसकी पत्नी और बहनोई को भी कोरोना हुआजिम्बाब्वे में भारतीय बुजुर्ग ने लगवाई थी चीनी वैक्सीन, फिर भी ओमिक्रॉन से संक्रमित, अब उसकी पत्नी और बहनोई को भी कोरोना हुआ

    Omicron Coronavirus

    गुजरात के अलावा भारत के जिन राज्‍यों में कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले दर्ज किए गए हैं, उनमें महाराष्ट्र, राजस्थान, कर्नाटक और दिल्ली शामिल हैं। रविवार तक देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में ओमिक्रॉन से संक्रमित 21 लोगों की पहचान हुई थी। अधिकारियों ने कहा कि, कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने के बाद गुजरात सरकार ने राज्य के आठ शहरों में नाइट कर्फ्यू 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। यानी यहां, नाइट कर्फ्यू अब 10 दिसंबर तक लागू रहेगा।

    English summary
    Omicron Coronavirus: Night-curfew in these cities of Gujarat, 48 new patients found in 24 hours
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X