India
  • search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पड़ोसी देश के ड्रग्स रैकेट पर नौसेना-एनसीबी की बड़ी कार्रवाई, 2000 करोड़ की ड्रग्स जब्त

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद, 13 फरवरी। एनसीबी और भारतीय नौसेना ने साझा ऑपरेशन में गुजरात में 2000 करोड़ रुपए की ड्रग्स को सीज किया है। इसे पड़ोसी देश से भारत में स्मगल करने की कोशिश थी। साझा प्रेस रिलीज में इसकी जानकारी देते हुए कहा गया है कि यह अपने आप में इस तरह का पहला साझा ऑपरेशन है जिसे समुद्र के बीच ईडी और नौसेना ने अंजाम दिया है। रिलीज में कहा गया है कि साझा कार्रवाई में 529 किलोग्राम भांग, 234 किलोग्राम क्रिस्टल मेथामफेटामाइन और हेराइन को बरामद किया गया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2000 करोड़ रुपए से अधिक है। एनसीबी के अनुसार भारत के पड़ोसी देश में संचालित ड्रग्स रैकेट इस जखीरे को ट्रांसपोर्ट करने की कोशिश कर रहा था।

navy

इसे भी पढ़ें- व्लादिमीर पुतिन से जो बाइडेन ने की बात, बोले अगर यूक्रेन पर हमला होता है तो इसके गंभीर परिणाम होंगेइसे भी पढ़ें- व्लादिमीर पुतिन से जो बाइडेन ने की बात, बोले अगर यूक्रेन पर हमला होता है तो इसके गंभीर परिणाम होंगे

एनसीबी और नौसेना की यह कार्रवाई ड्रग्स रैकेट के लिए एक बड़ा झटका है। यह रैकेट पड़ोसी देश से समुद्र के रास्ते भारत और अन्य देशों में ड्रग्स की सप्लाई करते हैं। एनसीबी ने ड्रग्स को ले जाने के इनपुट नौसेना के साथ साझा किए थे, जिसके बाद यह कार्रवाई कई गई है। एनसीबी ने बताया कि हमे ड्रग्स ट्रैफिकिंग के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद में हमने नेवल इंटेलिजेंस यूनिट के साथ साझा किया और हमने साझा ऑपरेशन को अंजाम दिया। एनसीबी की स्पेशल यूनिट लगातार इस तरह की खुफिया जानकारी पर काम कर रही है, हमारा उद्देश्य है कि इस तरह के और ऑपरेशन को नौसेना के साथ मिलकर अंजाम दिया जाए।

Comments
English summary
NCB and Indian Navy joint operation on high seas of Gujarat seize drugs of 2000 crore.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X