• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गांव में घुसे 6 शेरों ने किसान की गाय-बकरियों का किया शिकार, लोगों ने दी वन विभाग की दुहाई

|

राजकोट। गुजरात में राजकोट जिले की जेतपुर तहसील के पीपलवा गांव के लोग दहशत में हैं। यहां कई शेर अक्सर चले आते हैं। शेरों द्वारा यहां पालतू पशुओं का शिकार किया जाता है। गाय-बकरी, भेड़ या मेमने कुछ भी मिले, शेरों का झुंड उन्हें अपना निवाला बना लेता है। हाल ही में यहां शेरों ने एक खेत में तीन गाय और एक बकरी समेत चार पशुओं का शिकार किया। पशु मालिक दिलीप भरवाड ने बताया कि, घर के समीप वाड़ी में पशु बांधे गए थे।

lions entered village of rajkot district for food

रात के समय छह शेरों ने हमला कर दिया। उन्होंने यहां गाय-बकरी का शिकार किया। सूचना वन विभाग को दी गई। रेंज फारेस्ट ऑफिसर समेत अन्य अधिकारियों से सम्पर्क किया गया। पशु मालिक दिलीप भरवाड ने कहा कि, हमने स्थानीय सरपंच को भी सूचना दी। आए रोज शेर गांव में इसी तरह पशुओं को निशाना बनाने चले आते हैं। वहीं, गांव पहुंचे एक वन अधिकारी ने कहा कि, एशियाई शेर यूं तो पूरे गुजरात के जंगल में कहीं भी रह सकते हैं। मगर, साथ ही साथ ये रिहायशी इलाकों, गांव-कस्बों का भी रूख करते रहे हैं। इन दिनों राजकोट जिले के ग्रामीण इलाकों में शेरों की वजह से दहशत है।

lions entered village of rajkot district for food

शेर की तिकड़ी आती थी गांवों में दुधारू पशुओं को खाने, महीनेभर बाद लोगों को यूं मिली तसल्लीशेर की तिकड़ी आती थी गांवों में दुधारू पशुओं को खाने, महीनेभर बाद लोगों को यूं मिली तसल्ली

शेर का कुनबा रिहायशी इलाके में चले आने से लोग भय के साए में जी रहे हैं। वहीं, पिंजरा एवं जाल लिए वन विभाग की टीमें शेरों की तलाश में जुटी हैं। वन विभाग की टीम ने रेडियो कॉलर का उपयोग कर शेरों का लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश की। उनकी गतिविधियों पर भी नजर रखी। हालांकि, कई शेर पकड़ से बाहर हैं। वहीं, इसी बीच शेरों द्वारा किए गए गायों के शिकार से ग्रामीण इलाकों में दहशत बढ़ गई है। इस बीच रेडियो कॉलर की मदद से शेरों का लोकेशन जानने में सफलता मिली है। उन्हें जल्द पकड़ा जा सकता है।

English summary
lions entered village of rajkot district for food
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X