• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गांव में घुसे तेंदुए ने बच्ची पर किया हमला, कुत्तों ने किया सामना तो उसे छोड़कर वापस जंगल भागा

|
Google Oneindia News

जामनगर। गुजरात में जामनगर जिले के कालावड, ध्रोल एवं पडधरी क्षेत्र के देहाती इलाकों में तेंदुए का तांडव देखने को मिल रहा है। हाल ही यहां कालावड तहसील स्थित जुवानपर गांव में तेंदुए ने एक बच्ची पर हमला कर दिया। गांव के कुत्तों को तेंदुए की भनक लग गई। कुत्ते तेंदुए की ओर दौड़े और भौंकने लगे। कुत्तों द्वारा प्रतिकार किए जाने पर तेंदुए ने बच्ची को छोड़ दिया और वहां से जंगल की ओर भाग गया। उसके बाद लोगों ने वन विभाग के लिए सूचना दी। तब रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर ने तेंदुए के हमले में जख्मी बच्ची को राजकोट के सरकारी अस्पताल भिजवाया।

leopard enters village of jamnagar district, dogs saved a girl from leopard

सरकारी अस्पताल में बच्ची के उपचार की व्यवस्था हुई। इसके अलावा बच्ची के परिवार को सहायता राशि दिलाने के लिए राज्य सरकार को सिफारिश भी की गई है। कालावड के रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर जी.एस. चौहाण और उनकी टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में तेंदुए को ढूंढने का अभियान शुरू किया है। कालावड के अलावा जामनगर के वन विभाग की टीमों की ओर से तेंदुए को पकडऩे के प्रयास किए जा रहे हैं। उनका कहना है कि, जामनगर जिले के कालावड क्षेत्र में पिछले एक महीने से घूम रहे तेंदुए के बारे में ग्रामीणों से सूचना मिली थी। पिछले करीब एक महीने से ग्रामीण तेंदुए से परेशान हैं और डरे हुए रहते हैं।

leopard enters village of jamnagar district, dogs saved a girl from leopard

VIDEO: शेरों की तिकड़ी के बाद यहां तेंदुआ भी कर रहे पालतू पशुओं का शिकार, एक तेंदुए ने 6 कुत्ते मारेVIDEO: शेरों की तिकड़ी के बाद यहां तेंदुआ भी कर रहे पालतू पशुओं का शिकार, एक तेंदुए ने 6 कुत्ते मारे

गांव के बुजुर्गों ने कहा कि, तेंदुए की वजह से वे दहशत में हैं। तेंदुआ क्षेत्र के खरेडी, धुन धोराजी सहित अलग-अलग गांवों में घूमने के बाद कालावड तहसील के जुवानपर गांव में घुसा था। कालावड के रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर चौहाण ने कालावड तहसील के किसानों व वाडी पर रहकर मजदूरी करने वाले लोगों को रात के समय सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी है। वहीं, फॉरेस्ट आॅफिसर की ओर से कहा गया है कि, कालावड के अलावा जामनगर के वन विभाग की टीमों की ओर से तेंदुए को पकडऩे के प्रयास किए जा रहे हैं।

English summary
leopard enters village of jamnagar district, dogs saved a girl from leopard
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X